Friday, July 12, 2024
HomeAutoमई 2024 में Hyundai Creta SUV की बिक्री में रही जबरदस्त ग्रोथ,...

मई 2024 में Hyundai Creta SUV की बिक्री में रही जबरदस्त ग्रोथ, आंकड़े सामने आए

WhatsApp GroupJoin

Hyundai Creta Sales May 2024: हुंडई की गाड़ियों ने भारतीय बाजार में  धूम मचाया हुआ है। । कंपनी के SUV लाइन-अप में बंपर ग्रोथ देखी जा रही है। पिछले महीने मई 2024 में हुंडई की SUV गाड़ियों की सेल में 67 फीसदी की ग्रोथ रही। इस महीने में कंपनी ने कुल 49,151 यूनिट्स की सेल की है।

जानें कौन सी कार सबसे ज्यादा बिकी

Hyundai की मोस्ट पॉपुलर एसयूवी की बात करें, तो क्रेटा (Hyundai Creta) सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल में शामिल है। Hyundai की मई 2024 में बिकीं 49,151 यूनिट्स में से 14 हजार यूनिट्स Hyundai Creta की ही सेल हुई हैं। इसके पीछे Hyundai वेन्यू (Hyundai Venue) हैं, जिसकी 9000 यूनिट्स की पिछले महीने बिक्री हुई है। इसके बाद Hyundai एक्सटर (Hyundai Exter) है, जिसकी 7,900 यूनिट्स की सेल हुई।

Hyundai Creta बनी पॉपुलर SUV

Hyundai क्रेटा की पॉपुलेरिटी को इसी बात से समझा जा सकता है कि इस कार की बुकिंग्स काफी पेंडिंग है। Hyundai की हाल ही में 65,000 बुकिंग्स पेंडिंग थीं, जिनमें से आधे से ज्यादा ऑर्डर Hyundai Creta के हैं। Hyundai के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर तरुण गर्ग ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने बताया कि ‘क्रेटा एन लाइन (Creta N Line) की डिमांड बेहद ज्यादा है। कस्टमर को इस मॉडल की डिलीवरी के लिए 10 हफ्तों से भी ज्यादा समय का इंतजार करना पड़ रहा है’।

तरुण गर्ग ने आगे बताया कि N Line में केवल यही नहीं कि उसकी ज्यादा गाड़ियां बिक रही हैं। इसके अलावा हम उन लोगों पर भी ध्यान दे रहे हैं कि जो इस मॉडल में कुछ अलग चाहते हैं। चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ने आगे बताया कि अगर देखा जाए तो Creta N Line की हर साल करीब 15 हजार यूनिट्स की सेल हो रही है। Hyundai क्रेटा की एक्स-शोरूम प्राइस 10,99,900 रुपये से शुरू है।

यह भी पढ़ें – June 2024 : इस महीने मार्केट में धूम मचाने आएंगी ये 5 बाइक्स और स्कूटर, जानें कीमत

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular