Thursday, July 18, 2024
HomeAutoBajaj की CNG की बाइक में मिल सकते हैं ये फीचर्स, जानें...

Bajaj की CNG की बाइक में मिल सकते हैं ये फीचर्स, जानें संभावित कीमत

WhatsApp GroupJoin

भारत की प्रमुख टूव्हीलर वाहन निर्माता कंपनी Bajaj अगले महीने अपनी पहली CNG बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और इसकी टेस्टिंग प्रक्रिया अंतिम चरण में चल रही है। सामने आई नई तस्वीरों में इस आगामी दोपहिया वाहन के बारे में काफी कुछ जानकारी मिलती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें CT125X की तरह एक राउंड शेप LED हेडलाइट, गार्ड के साथ एक ब्रेस्ड ट्यूबलर हैंडलबार, बड़ी फ्यूल टैंक क्लैडिंग, बड़ी सीट और सिंगल-पीस ग्रैब रेल और LED टेललाइट मिल सकती है।

दो फ्यूल टैंक मिलेंगे

पिछले दिनों इस बाइक को लेकर जो जानकारी लीक हुई थी, उसे मानें तो बाइक में CNG सिलेंडर के नोजल के ठीक ऊपर एक पेट्रोल टैंक मिलने सकता है। इसके अलावा CNG सिलेंडर को रोकने के लिए चेसिस के पिछले हिस्से और मध्य भाग की ओर वेल्डेड ब्रेसिज भी दिखा। इससे साफ है कि लेटेस्ट बाइक 2 अलग-अलग (पेट्रोल और CNG) प्रकार के ईंधन से संचालित होगी, यानी कम लागत पर अधिक रेंज की पेशकश करेगी।

जानें दूसरे फीचर्स

आगामी दोपहिया वाहन में सस्पेंशन के लिए आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे मोनोशॉक यूनिट मिलेगी, जबकि ब्रेकिंग के लिए पीछे ड्रम ब्रेक सेटअप के साथ आगे सिंगल फ्रंट डिस्क और 17-इंच के Aloy Wheel होंगे। साथ ही गियर इंडिकेटर और ABS इंडिकेटर, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलने की संभावना है। ऐसा माना जा रहा है कि इंजन की क्षमता 110-125cc के बीच हो सकती है। इस बाइक को 18 जून को लॉन्च किया जाएगा और शुरुआती कीमत करीब 80,000 रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

यह भी पढ़ें – Royal Enfield का रास्ता रोकने आ गई Jawa की ये टनाटन बाइक, चमकदार लाल रंग में बिखेरेगी जलवा

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular