Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoToyota की यह 7-सीटर MPV मचा रही धूम, ग्राहक खरीदने उमड़े, वेटिंग...

Toyota की यह 7-सीटर MPV मचा रही धूम, ग्राहक खरीदने उमड़े, वेटिंग पीरियड इतना कि कंपनी ने बुकिंग रोकी

Toyota प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियों में से एक है। टोयोटा की गाड़ियां लोगों को काफी पसंद आती हैं। कंपनी ने अगस्त 2023 में भारत में Maruti अर्टिगा का रीबैज वर्जन लॉन्च किया था, जिसका नाम Rumion रखा गया है। इसके बाद से, यह मॉडल बाजार में MPV खरीदारों के बीच पॉपुलर बना हुआ है, इसे खरीदने के लिए ग्राहक काफी उत्सुक है, लेकिन इस कार के लिए एक लंबा वेटिंग पीरियड भी दिया जा रहा है। 

Toyota Rumion : कितना वेटिंग पीरियड?

Toyota Rumion को पेट्रोल और सीएनजी पावरट्रेन में तीन वेरिएंट यानि S, G और V में पेश किया गया है। इसलिए यदि आप Rumion के गैसोलीन वेरिएंट को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इसकी डिलीवरी के लिए बुकिंग के दिन से 28-32 सप्ताह तक इंतजार करना पड़ेगा। दूसरी ओर, यदि आप इसके CNG वेरिएंट को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो फिलहाल ऐसा कर पाना संभव नहीं है क्योंकि काफी ज्यादा बुकिंग के कारण कंपनी ने इसकी नई बुकिंग को अस्थाई तौर पर रोक दिया है। 

Toyota Remion

Toyota Rumion : पॉवरट्रेन

Toyota Rumion एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है, यह इंजन मोटर पेट्रोल मोड में 103bhp/136Nm और CNG मोड में चलाने पर 87bhp/121Nm का आऊटपुट जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है जबकि सिर्फ पेट्रोल के साथ 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक यूनिट का विकल्प भी मिलता है।

Toyota Rumion : कीमत और मुकाबला

Toyota Rumion एमपीवी की एक्स शोरूम कीमतें 10.44 लाख रुपये से 13.73 लाख रुपये के बीच है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा और किआ कैरेंस से होता है। Maruti Suzuki अर्टिगा रूमियन के समान पॉवरट्रेन, फीचर्स और प्लेटफार्म से लैस है और यह बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV में से एक है। जबकि किआ, कैरेंस को तीन इंजन ऑप्शंस के साथ पेश करती है। जिसमें एक 1.5-लीटर पेट्रोल (115 PS/144 NM) जिसे 6-स्पीड मैनुअल के साथ जोड़ा गया है, एक 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल (160 PS/253 NM), जो 6-स्पीड iMT या 7-स्पीड DCT के साथ जोड़ा गया है और एक 1.5-लीटर डीजल (116 PS/250 Nm) जो iMT गियरबॉक्स या 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलता है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular