Thursday, April 18, 2024
HomeAutoHero की ये बाइक नए अवतार में फिर गदर मचाने आ गई,...

Hero की ये बाइक नए अवतार में फिर गदर मचाने आ गई, पेट्रोल बचाएगी नई टेक्निक

Hero MotoCorp ने अपनी मशहूर मोटरसाइकिल Hero Glamour 125 को अपडेट करते हुए नए अवतार को लॉन्च किया है। Company ने इस बाइक में कई बदलाव किए हैं जो कि इसे पुराने मॉडल के मुकाबले थोड़ा बेहतर बनाते हैं। नए अपडेट के बाद इस बाइक को 2 वेरिएंट्स में पेश किया गया है, इसके बेस ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 82,348 रुपये और डिस्क ब्रेक वेरिएंट का रेट 86,348 रुपये तय की गई है। ये कीमतें Ex-Shoroom हैं।

Company ने मुख्य रूप से नई Glamour 125 को फीचर्स और एर्गोनॉमिक्स के साथ अपडेट किया है। Company ने इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को शामिल किया है, जो कि बाइक से जुड़ी तमाम जानकारियां आपको बेहद ही आसानी से उपलब्ध कराएगी। मसलन, आप डिजिटल डिस्पले पर ही बाइक का रियल टाइम माइलेज देख सकेंगे। इसके अलावा Mobile को चार्ज करने के लिए इसमें एक USB पोर्ट भी दिया गया है। (Hero Glamour 125)

नई Hero Glamour में आइडियल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम दिया गया है, जो कि शहरी ट्रैफिक के दौरान बाइक को और भी ज्यादा फ्यूल इफिशिएंट बनाएगा। हालांकि ये कोई नई तकनीक नहीं है, ये ब्रांड के अन्य मॉडलों भी दी जाती है। जब आप ट्रैफिक में बाइक को रोकते हैं तो इग्निशन स्वतः ही ऑफ हो जाता है और जैसे ही थ्रॉटल (एक्सलेटर) घुमाते हैं बाइक स्टार्ट हो जाती है। यह टेक्निक पेट्रोल भी बचाएगी।

आरामदायक ड्राइविंग

ड्राइविंग एक्सपीरिएंट को और भी बेहतर करने के लिए नई Glamour की सीट की उंचाई को थोड़ा कम किया गया है। ये बदलाव चालक के लिए 8 मिमी और पिलन राइडर (पीछे बैठने वाले सहयात्री) के लिए 17 मिमी के रूप में देखने को मिलता है। छोटी हाइट वाले लोगों के लिए भी बाइक ड्राइव करना और भी आसान होगा। इसके अलावा फ्यूल टैंक को थोड़ा और फ्लैट करते हुए सीट की साइज को बढ़ाया गया है। (Hero Glamour 125)

Hero Glamour 125

इंजन

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नई Hero Glamour 125 के इंजन मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं किया है, डायमंड कट फ्रेम पर बेस्ड ये बाइक पहले की ही तरह 124.7 सीसी के सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन के साथ आती है। यह 10.72bhp की पावर और 10.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस मोटरसाइकिल में 18 इंच का अलॉय व्हील दिया गया है।

बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। जो कि कम्यूटर सेग्मेंट की अन्य सभी बाइक्स में दिया जाता है। कंपनी का दावा है कि, ये मोटरसाइकिल 63 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देगी। नई Hero Glamour 125 कुल तीन रंगों में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसमें कैंडी ब्लेजिंग रेड, टेक्नो ब्लू-ब्लैक और स्पोर्ट रेड-ब्लैक कलर शामिल है। इस बाइक की बुकिंग Company के ऑफिशियल वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से की जा सकती है।

3 साल बाद Hero ने फिर लॉन्च की अपनी फेमस बाइक, कीमत भी बेहद कम

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular