Sunday, May 19, 2024
HomeAutoOla और Ather को टक्कर देगी सिंगल चार्ज में 236 किमी की...

Ola और Ather को टक्कर देगी सिंगल चार्ज में 236 किमी की रेंज वाली ये ई स्कूटर, अगले महीने होगी लॉन्च

Simple One EV: बेंगलुरु बेस्ड स्टार्ट-अप सिंपल एनर्जी (Simple Energy) ने अगले महीने बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple One को लॉन्च करने की घोषणा की है। ई स्कूटर को आगामी 23 मई को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसे साल 2021 में पहली बार पेश किया था, उस वक्त दावा किया गया था कि ये देश की सबसे फास्टेस्ट ई स्कूटर है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की योजना लंबे समय से चल रही थी और इसको लेकर लगातार ख़बरें भी आती रही हैं। पर अब कंपनी ने आखिरकार इस ई स्कूटर को लॉन्च करने की तारीख का ऐलान कर दिया है।

Simple Enerty के संस्थापक और सीईओ, “सुहास राजकुमार ने कहा कि, जब हम सिंपल वन (Simple One) बनाने के लिए निकले, तो हमारा उद्देश्य ग्राहकों को एक ऐसा प्रोडक्ट देना था जो ग्लोबल स्टैंडर्ड के को मेल खाता हो। हमने पिछले 2 वर्षों में सबसे ज्यादा डिमांडिंग फीचर्स और जरूरतों के हिसाब से अपने प्रोडक्ट को टेस्ट किया है, ताकि बेहतर रिजल्ट आए।”

 

Simple One Features

 

सिंपल वन ई स्कूटर की टेस्टिंग पिछले दो सालों से की जा रही है। जाहिर है कि इस टेस्टिंग के दौरान कई नए बदलाव किए गए होंगे। फिलहाल कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट पर दर्ज आंकड़ों के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 8.5kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर इस्तेमाल किया गया है जो कि,  72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 4.8kWh की क्षमता का लिथियम-ऑयन बैटरी पैक दिया गया है, जिसे लेकर सिंगल चार्ज में 236 किलोमीटर तक की रेंज का दावा किया गया है।

ऐसा माना जा रहा है कि, बाजार में आने के बाद ये स्कूटर मुख्य रूप से Ola S1 और Ather 450X जैसे मॉडलों को टक्कर देगा, जो कि क्रमश: 181 किमी और 146 किमी तक की सर्वाधिक ड्राइविंग रेंज के दावे के साथ आती हैं। कीमतों का खुलासा अभी नहीं किया गया है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular