Tuesday, May 21, 2024
HomeChhattisgarhबाघ के हमले से 2 ग्रामीणों की मौत, एक घायल, बच्चों को...

बाघ के हमले से 2 ग्रामीणों की मौत, एक घायल, बच्चों को स्कूल आने से मना किया गया

सूरजपुर. बाघ ने सूरजपुर जिले में 3 लोगों पर हमला कर दिया. जिससे 2 की मौत और एक युवक घायल हो गया है.  हमला करने के बाद उसने एक को तो अपने पंजे में दबाए रखा था. इस कारण मौके पर उसने दम तोड़ दिया. वहीं मामला ओडगी क्षेत्र का है.

कालामांजन का रहने वाले समय लाल (32), कैलाश सिंह (35) और राय सिंह (30) सोमवार सुबह पास के जंगल में लकड़ी बीनने गए थे. सुबह 6 से 6.30 बजे के करीब अचानक से वहां पर बाघ आ गया. उसने तीनों ग्रामीणों पर हमला कर दिया.

घायलों को प्राथमिक उपचार देते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओड़गी से जिला चिकित्सालय सूरजपुर रिफर कर दिया गया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओड़गी में एक व्यक्ति समय लाल की मृत्यु हो गई. दो घायलों को जिला अस्पताल सूरजपुर में भर्ती कर इलाज किया गया. घायल मरीजों को देखने के लिए  कलेक्टर इफ्फत आरा जिला अस्पताल पहुंची और घायलों को बेहतर स्वास्थ सुविधा देने हेतु स्वास्थ्य अमला को निर्देशित किया.

कलेक्टर ने कैलाश पिता बालसाय स्थिति सामान्य  नहीं होने की स्थिति को देखते हुए उसे अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर करने के निर्देश दिए. जहां उनकी भी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई. कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस सिंह, सिविल सर्जन अस्पताल अधीक्षक डॉ आरके त्रिपाठी को घायलों का बेहतर चिकित्सा सुविधा देने हेतु निर्देशित किया है.

गौरतलब है की ओड़गी ब्लॉक के प्राचीन कुदरगढ़ देवी धाम में कुदरगढ़ महोत्सव और मेले का अयोजन किया गया है.  कलेक्टर इफ्फत आरा ने घायलो से मुलाकात कर डॉक्टरों से चर्चा किए. उन्होंने पुलिस विभाग, वन विभाग और राजस्व के मैदानी अमलो को लोगों के सुरक्षा के मद्देनजर विशेष दिशा निर्देश दिए है. वही काला मांजन इलाके को सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और वन अमले के द्वारा घेराबंदी किया गया है, जहा वाइल्ड लाइफ की टीम मौके पर पहुंचने के बाद बाघ को रेस्क्यु कर जंगल के अंदरूनी इलाके में पहुंचाया जाएगा.

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए  चल रहे कुदरगढ़ महोत्सव के 27 मार्च को आयोजित होने वाले संध्याकालीन संस्कृतिक कार्यक्रम ओड़गी क्षेत्र के ग्राम कालामंजन में बाघ की मौजूदगी होने के कारण स्थगित कर दिया गया है, तथा सभी को सूचित किया गया है कि क्षेत्र में स्वयं सावधान रहें और दूसरे को भी सावधान रहने अवगत कराएं.

वहीं वन विभाग ने ओड़गी ब्लॉक के लिए एक आदेश भी जारी किया है. आदेश में प्राचार्यों से कहा गया है कि बच्चों को स्कूल आने से मना करें. वहीं ग्रामीणों से भी सावधान रहने कहा गया है.

CG: छत्तीसगढ़ के इस जिले में मिले Covid-19 के मरीज, हेल्थ विभाग ने लिया सैंपल

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular