Wednesday, April 24, 2024
HomeLatest JobsTN TRB Recruitment 2024: सहायक प्रोफेसर के 4,000 पदों पर भर्ती, 4...

TN TRB Recruitment 2024: सहायक प्रोफेसर के 4,000 पदों पर भर्ती, 4 अगस्त को होगी परीक्षा, पंजीकरण शुरू

TN TRB Recruitment 2024: तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड (TNTRB) ने तमिलनाडु कॉलेजिएट एजुकेशनल सर्विस में सहायक प्रोफेसरों की भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया(Registration Process) शुरू कर दी गई है। इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.gov.in पर जाकर आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

टीएन टीआरबी भर्ती अभियान के जरिए सरकारी कला, विज्ञान और शिक्षा कॉलेजों में 4,000 सहायक प्रोफेसर पदों को भरा जाएगा।बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 अप्रैल, 2024 शाम 5.00 बजे तक है।

TN TRB Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया

टीएन टीआरबी (TN TRB) भर्ती चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और साक्षात्कार शामिल है। टीएन टीआरबी लिखित परीक्षा अस्थायी रूप से 4 अगस्त को आयोजित होने वाली है। लिखित परीक्षा कुल 200 अंकों की होगी है, जो दो पार्ट में विभाजित है 

TN TRB Recruitment 2024: परीक्षा पैटर्न

भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र 1 100 अंकों का है और इसे दो खंडों में विभाजित किया गया है। खंड ए में प्रत्येक एक अंक के 50 अनिवार्य प्रश्न हैं। सेक्शन ए के लिए अनुभागीय समय सीमा 1 घंटा है। अनुभाग बी में चुने गए विषयों से आठ वर्णनात्मक प्रकार के प्रश्न शामिल हैं। अभ्यर्थियों को कोई पांच प्रयास करने होंगे। हर प्रश्न 10 अंक का है।  

पेपर 2 को भी दो खंडों में विभाजित किया गया है – खंड ए और बी। खंड ए में प्रत्येक 1 अंक के 50 बहुविकल्पीय प्रश्न हैं। सेक्शन ए के लिए अनुभागीय समय सीमा 1 घंटा है। अनुभाग बी में चुने गए विषयों से आठ वर्णनात्मक प्रकार के प्रश्न शामिल हैं। अभ्यर्थियों को कोई पांच प्रयास करने होंगे। प्रत्येक प्रश्न 10 अंक का है। सेक्शन बी के लिए का समय 2 घंटे है।

इंटरव्यू राउंड में 30 अंकों का वेटेज होता है। यदि रिक्तियों की संख्या 5 से अधिक है, तो रिक्तियों की संख्या के 2x उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और यदि पांच से कम है, तो रिक्तियों की संख्या के तीन गुना उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

TN TRB Recruitment 2024: आवेदन प्रोसेस 

टीएन टीआरबी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इन चरणों का पालन कर सकते हैं।

  • आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.gov.in पर जाएं।
  • पंजीकरण करके लॉग इन करें और टीएन टीआरबी भर्ती आवेदन पत्र 2024 भरें।
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके आवेदन शुल्क भुगतान करें।
  • सबमिट करें और आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट ले लें।

UKSSSC Scaler Recruitment 2024: उत्तराखंड वन विकास विभाग के 200 पदों पर होगी भर्ती, जानें कब से शुरू होंगे आवेदन

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular