Sunday, May 19, 2024
HomeDeshबेकाबू हो रहे कोरोना से बचने एक्सपर्ट की इन बातों को मानें

बेकाबू हो रहे कोरोना से बचने एक्सपर्ट की इन बातों को मानें

कोरोना के नए लक्षणदेशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बेकाबू हो रही है। कोविड का पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ा है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 6155 नए मामले सामने आए और एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 31194 हो गई है।

हेल्थ मंत्रालय की ओर से शनिवार की सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 44751259 पर पहुंच गई है। आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण से 11 और मरीजों के दम तोड़ने से मृतकों का आंकड़ा 530954 हो गया है। कोरोना के बढ़ते खतरों को लोग मास्क गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और मास्क सहित दूसरे एहतियात नहीं बरत रहे हैं। आइये जानते हैं कोरोना के नए लक्षणों को लेकर एक्सपर्ट क्या कहते हैं।

इधर दिल्ली की सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में मास्क पहनने को अनिवार्य बना दिया है। मेट्रो में कोरोना प्रोटोकाल को लेकर अलर्ट संदेश फिर से बजने लगे है। बाजारों से लेकर लोगों के दफ्तरों में मास्क की अनिवार्यता को लेकर फिलहाल ढिलाई देखी जा रही है।

ये लक्षण देख सतर्क हो जाएं

एक्‍सपर्ट के मुताबिक ओमिक्रॉन वायरस के सब वैरिएंट XBB 1.16 के कारण कोरोना के मामलों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। कोविड का ये नया वैरिएंट बेहद संक्रामक बताया जा रहा है। XBB 1.16 वैरिएंट के प्रमुख लक्षणों की बात करें तो सांस संबंधी बीमारियां, सिरदर्द, गले में खराश, नाक बंद होना, बुखार और मांसपेशियों में दर्द का लक्षण शामिल हैं। इसके संक्रमण से पाचन तंत्र पर भी बुरा असर पड़ता है, ऐसा होने पर प्रभावित व्यक्ति को डायरिया भी हो सकता है।

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में कोरोना के 59 मरीज मिले

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular