Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoToyota की ये 7-सीटर हाइब्रिड कार  की सुपरफास्ट बिक्री, खरीदेंगे तो हो...

Toyota की ये 7-सीटर हाइब्रिड कार  की सुपरफास्ट बिक्री, खरीदेंगे तो हो जाएगी मोय-मोय, माइलेज भी 23 kmpl, जानें कीमत और रापचिक फीचर्स

Toyota देश के प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियों में शामिल है। इस कंपनी की Innova Hycross ने दिसंबर 2022 में लॉन्च के बाद से भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले हाइब्रिड कार के रूप में खुद को स्थापित किया है। MPV के कंफर्ट, प्रीमियम फीचर्स, एफिशिएंसी और बेहतर हैंडलिंग के साथ अपने SUV जैसी स्टाइलिंग के लिए इस मॉडल को लोग खूब पसंद कर रहे हैं, जो कि उसके आंकड़ों से स्पष्ट है, क्योंकि Toyota Innova Hycross की लॉन्च के बाद से लगभग 13 महीनों में 50,000 यूनिट्स की बिक्री हुई है। खासतौर से इनोवा हाइक्रॉस को इनोवा क्रिस्टा के थर्ड जेनरेशन मॉडल के तौर पर देखा जाता है। जिसमें अंडरपिनिंग, पावरट्रेन, डिज़ाइन और फीचर्स में कई बड़े अपग्रेड हुए हैं। 

Toyota Innova Hycross वेरिएंट्स और कीमत

Toyota Innova Hycross एमपीवी की एक लंबी रेंज मौजूद है जिसमें 8 वेरिएंट शामिल हैं; GX 7-सीटर, GX 8-सीटर, VX 7-सीटर हाइब्रिड, VX 8-सीटर हाइब्रिड, VX (O) 7-सीटर हाइब्रिड, VX (O) 8-सीटर हाइब्रिड, ZX हाइब्रिड और ZX (O) हाइब्रिड आदि। इसकी एक्स शोरूम कीमतें GX 7-सीटर वेरिएंट के लिए 19.77 लाख रुपए से शुरू होती हैं और रेंज-टॉपिंग ZX (O) हाइब्रिड वेरिएंट के लिए 30.68 लाख रुपए तक जाती हैं। Toyota Innova Hycross के 7-सीटर वेरिएंट्स में मिड सीट में दो कैप्टन की सीट्स हैं, जो सेगमेंट-फर्स्ट ओटोमन फ़ंक्शन से लैस हैं। वहीं 8-सीटर मॉडल में सेकेंड और थर्ड रो में बेंच सीटें मिलती हैं। Toyota Innova Hycross में सभी यात्रियों के लिए 3-पॉइंट सीट बेल्ट मिलता है। 

Toyota Innova Hycross पावरट्रेन और माइलेज

बता दें कि मोनोकॉक चेसिस और Toyota के TNGA-C प्लेटफॉर्म पर निर्मित, Toyota Innova Hycross पेट्रोल और मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शंस के साथ उपलब्ध है। नॉन-हाइब्रिड वेरिएंट 2।0L, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस है, जो CVT गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो 172bhp पॉवर और 205Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं, मजबूत हाइब्रिड मॉडल में Toyota के एटकिंसन साइकिल 2.0L पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 184bhp का कंबाइंड पॉवर आऊटपुट जेनरेट करने में सक्षम है, जिसे ई-ड्राइव ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। दोनों इंजन ऑप्शन केवल फ्रंट-व्हील ड्राइव (FWD) सिस्टम के साथ उपलब्ध हैं। Toyota ने इस MPV के लिए शानदार फ्यूल एफिशिएंसी मिलने का दावा किया है, जिसमें हाइब्रिड वेरिएंट में 23.24kmpl और नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 16.13kmpl का माइलेज मिलने का दावा किया गया है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular