Thursday, July 18, 2024
HomeTechnologyट्विटर अब “Twitter” नहीं रहा, Elon Musk ने X पर किया बड़ा...

ट्विटर अब “Twitter” नहीं रहा, Elon Musk ने X पर किया बड़ा फेरबदल

WhatsApp GroupJoin

Twitter URL Changed: सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (X) में एक बार फिर बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। अब इस वेबसाइट का URL बदल दिया गया है। Elon Musk ने इस बदलाव को लेकर यूजर्स को जानकारी दी है। ऐसा करने के साथ ही एलन मस्क ने ट्विटर से लगभग पूरी तरह पीछा छुड़ा लिया है। गौरतलब है कि जब एलन मस्क ने जबसे ट्विटर (x) को खरीदा है, तब से अब तक कई बड़े बदलाव किए गए हैं।

अब इसके वेबसाइट URL में twitter.com की जगह x.com लिखा नजर आ रहा है। कंपनी ने कहा है कि हम URL में बदलाव कर रहे हैं लेकिन आपकी प्राइवेसी और डेटा प्रोटेक्शन में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिलेगा और ये पहले जैसा ही रहेगा। X वेबसाइट पर प्राइवेसी पॉलिसी देखने के लिए लिंक भी उपलब्ध करा दिया गया है। Musk के आने के बाद ट्विटक पर कई बड़े बदलाव किए गए हैं। ट्विटर से फेमस नीली चिड़िया का लोगो भी हटाया गया था।

यह फेरबदल

बता दें कि Twitter (X) पर जाने के लिए यूजर्स अब तक twitter.com का यूज करते थे। लेकिन अब x.com से यूजर्स वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं। ज्ञात हो कि एलन मस्क ने साल 2023 के अक्टूबर महीने में 44 अरब डॉलर में X को अपने नाम किया था। इसके बाद मस्क ने लोगो समेत कई बड़े बदलाव किए थे। एलन मस्क ने ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस की भी शुरूआत की थी। ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू करने के साथ ही कई बड़े सेलेब्स से ब्लू टिक अकाउंट हटा दिया गया था, फिर बाद कई यूजर्स ने चार्जेज देकर ये सब्सक्रिप्शन लिया था। 

यह भी पढ़ें – बेहद ही सस्ते में मिल रहा ये फोन, 12GB तक रैम 128 जीबी स्टोरेज, इंस्टेंट डिस्काउंट की भी पेशकश

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular