Upcoming Mahindra EV: महिंद्रा ईवी XUV.e9 को लेकर आई नई डिटेल्स

Admin

Share this

Upcoming Mahindra EV: महिंद्रा की 2024 में नई इलेक्ट्रिक एसयूवी की एक रेंज की शुरुआत करने की योजना को लेकर खुलासा पहले ही हो चुका था। इनोवेटिव आईएनजीएलओ (INGLO) प्लेटफॉर्म पर निर्मित इन नई इलेक्ट्रिक कारों को कंपनी ने दो सब-ब्रांडों; एक्सयूवी.ई और बीई में क्लासीफाइड किया है। Mahindra अपनी इस योजना को पूरा करने ओर तेजी से आगे बढ़ रही है। इस रेंज में सबसे पहले महिंद्रा XUV.e8 आएगी, जो XUV700 एसयूवी का एक इलेक्ट्रिक मॉडल है, यह इस साल के अंत तक बाजार में आ सकती है। इसके अलावा एक नई इलेक्ट्रिक SUV महिंद्रा XUV.e9 को भी कंपनी तैयार कर रही है।

XUV.e9 : डिजाइन

बीते साल विदेशों में एक टेस्ट म्यूल्स की झलक दिखने के बाद, इसके डिजाइन और इंटीरियर के बारे में काफी जानकारी सामने आई थी। महिंद्रा XUV.e9 ने अब एक डिजाइन पेटेंट रजिस्टर करने के साथ अपनी मौजूदगी को और मजबूत कर लिया है, और इसे 2025 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसके प्रोडक्शन मॉडल को अंतिम रूप देने की तैयारी चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मॉडल के फ्रंट में एक क्लोज़्ड ग्रिल होगी जो फुल वाइड एलईडी बैंड और बम्पर-माउंटेड हेडलैंप से लैस होगी, वहीं कॉन्सेप्ट में हैलोजन हेडलाइट्स थीं, प्रोडक्शन मॉडल में LED यूनिट्स मिल सकते हैं। डिजाइन में एक रेक्ड रूफलाइन होगी जो पीछे की ओर जाकर एक बड़े रियर स्पॉइलर से जुड़ी रहेगी, इसके अलावा इसमें फ्लश डोर हैंडल, LED लाइट बार के साथ टेललाइट्स और ग्लॉस-ब्लैक क्लैडिंग जैसे एलिमेंट्स भी देखने को मिल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें  KTM का बड़ा धमाका, 399cc बेस्ड बाइक लॉन्च

XUV.e9 : फीचर्स

एबीपी न्यूज में चल रही खबर के मुताबिक महिंद्रा XUV।e9 इलेक्ट्रिक एसयूवी हाई-डेफिनिशन 12.3-इंच डिस्प्ले पैनल के साथ आएगी, साथ ही इसमें 2-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, डिस्प्ले के ठीक नीचे स्थित दो डायल और एक सेंटर-कंसोल गियर शिफ्ट लीवर और ट्रैपेज़ॉइडल सेंट्रल एयर-कॉन वेंट मिलेगा। अपकमिंग महिंद्रा EV में लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम तकनीक, एक हेड-अप डिस्प्ले (HUD) के साथ नेविगेशन और वी2एल जैसे प्रीमियम फीचर्स मिल सकते हैं।

XUV.e9 : पावरट्रेन

XUV.e9 के पावरट्रेन की डिटेल्स की जानकारी का अभी खुलासा नहीं हुआ है, संभावना है कि इसमें ड्यूल मोटर सेटअप के साथ 80kWh बैटरी पैक मिल सकता है, जो 230bhp से 350bhp के बीच पावर आउटपुट देने में सक्षम है। इस SUV में ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम मिलेगा, जिसमें लगभग 435 से 450 किमी की रेंज और 200 किमी प्रति घंटे तक की टॉप स्पीड मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें  मार्केट में आया Tata Punch एसयूवी का इलेक्ट्रिक अवतार, 421 KM की रेंज, जानें कीमत और इसके फीचर्स

must ReadRolls Royce Spectre EV: सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च, रोल्स रॉयस की धमाकेदार एंट्री, 530 KM की रेंज


Share this