अपकमिंग Puslar के आगे पानी भरेंगे Yamaha और TVS, जानें प्रीमियम लुक, शानदार फीचर्स, कीमत के बारे में

Admin

Upcoming Pulsar

Share this

ऑटो मोबाइल सेक्टर में बजाज ऑटो कंपनी का बड़ा नाम है। इसकी बाइक लोगों को बेहद पसंद आती हैं। कंपनी की Pulsar, प्लेटिना सहित कई मॉडल हैं। इसी बीच बजाज की अपकमिंग Pulsar N160 को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।  इससे इस बाइक की डिटेल्स का पता चलता है। हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें Pulsar N160 के इंजन, हार्डवेयर, फीचर्स और दूसरे फीचर्स के बारे में जानकारी सामने आई है। आइए जानते हैं अपकमिंग बजाज Pulsar N160 में क्या-क्या मिलने संभावना है।

Pulsar N160 :  डिजाइन

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसल बाइक के लुक की बात करें तो नई बजाज Pulsar N160 पुराने मॉडल के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, वहीं इसका डिजाइन भी उसी के समान बरकरार रखा जाएगा। मोटरसाइकिल में टैंक श्राउड्स, स्प्लिट सीट्स, अंडरबेली एग्जॉस्ट और दोनों तरफ DRL के साथ सिंगल प्रोजेक्टर हेडलैंप (Headlamps) और एक शार्प डिजाइन लैंग्वेज मिलता रहेगा। इसके ग्राफिक्स को भी कायम रखा जाएगा, हालांकि, आने वाली बजाज Pulsar N160 को एक नया लुक देने के लिए नया पेंट स्कीम मिलने की उम्मीद की जा रही है। 

इसे भी पढ़ें  GST Council Meet 2023: कार प्रेमियों को लगेगा झटका! SUV के बाद अब इन गाड़ियों पर लगेगा 22% सेस

इसे भी पढ़ें –Activa की लंका लगाने को तैयार Yamaha की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, प्रीमियम फीचर्स के साथ जबरदस्त ड्राइविंग रेंज

Pulsar N160 :  इंजन स्पेसिफिकेशन

अपकमिंग Bajaj Pulsar N160 में 164।.82cc सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन मिलने वाला है, जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 15.6bhp पॉवर और 14.6Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसके इंजन को E20 ईंधन पर चलाने के लिए अपग्रेड दिया जाएगा, जो 20 प्रतिशत इथेनॉल मिक्स फ्यूल के साथ पेट्रोल पर चल सकता है।

Pulsar N160 :  हार्डवेयर अपडेट

अपकमिंग Pulsar N160 में आगे और पीछे 17-इंच के व्हील्स, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, एक रियर मोनोशॉक सस्पेंशन, LED लाइटिंग, ABS के साथ दोनों ओर डिस्क ब्रेक और कई अन्य फीचर्स मिलेंगे। नई Pulsar में सबसे बड़ा बदलाव कॉल और मैसेज अलर्ट के साथ फोन कनेक्टिविटी वाला न्यू फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के तौर पर होगा।

इसे भी पढ़ें  Maruti का धांसू प्लान, Kia की होगी बोलती बंद, नई तकनीक से लैस होकर आएगी बलेनो

Pulsar N160 :  कब तक होगी लॉन्च? 

Pulsar N160 के जल्द ही भारत में लॉन्च होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। यह पूर्व के मॉडल से थोड़े प्रीमियम कीमत पर लॉन्च की जा सकती है, जिसकी Ex Showroom कीमत 1.30 लाख रुपये है। लॉन्च के बाद नई Bajaj Pulsar N160 का मुकाबला TVS अपाचे, Yamaha FZS और Hero एक्सट्रीम 160R सहित अन्य मॉडल्स से हो सकता है।

इसे भी पढ़ें – Hero की नई बाइक 1 लाख रुपए से कम में मिल रही, दमदार इंजन, स्पोर्टी लुक, 66 Km की माइलेज, जानदार और शानदार सवारी का मजा


Share this