Friday, July 12, 2024
HomeAutoVolkswagen ने अपनी इन 5 स्टार रेटिंग कारों की सेफ्टी और बढ़ाई,...

Volkswagen ने अपनी इन 5 स्टार रेटिंग कारों की सेफ्टी और बढ़ाई, अब मिलेगी यह सुविधा

WhatsApp GroupJoin

Volkswagen Safety Update: फॉक्सवैगन ने अपनी कारों की सेफ्टी पर एक बड़ा ऐलान किया है। यह ऑटो कंपनी अब अपनी टाइगुन एसयूवी और वर्टस सेडान को स्टैंडर्ड 6 एयरबैग के साथ प्रस्तुत करेगी। कंपनी के अनुसार इन दोनों मॉडलों के सभी वैरिएंट्स में स्टैंडर्ड फीचर्स में 6 एयरबैग शामिल किए जाएंगे। वहीं पूर्व के दोनों मॉडल अपने बेस मॉडलों में केवल दो फ्रंट एयरबैग से लैस थे।

वाहन कंपनी फॉक्सवैगन (Volkswagen) ने टाइगुन और वर्टस के लिए 6 एयरबैग को स्टैंडर्ड करने के अलावा भारत में अपनी बिक्री के बारे में जानकारियां भी दी हैं। इन दोनों मॉडलों ने (भारत 2.0 योजना के तहत विकसित) देश में 1 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। टाइगुन ने भारत 2.0 लाइनअप की कुल बिक्री में 60 % (1 लाख यूनिट से अधिक) का योगदान दिया। साथ ही, 40 % ग्राहकों ने टाइगुन और वर्टस के टॉप-स्पेक और स्पोर्टियर जीटी वेरिएंट को लिया।

टाइगुन और वर्टस के शानदार फीचर्स                          

Volkswagen के टाइगुन और वर्टस मॉडल में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एसी, वेंटिलेटेड और पावर्ड फ्रंट सीटें, एम्बिएंट लाइटिंग और सिंगल-पैन सनरूफ जैसे फीचर्स दिए हैं।

वहीं स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग के साथ, दोनों कारें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिल होल्ड असिस्ट, रियर पार्किंग कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर से भी लैस हैं। यह भी ध्यान रखना ज़रूरी है कि टाइगुन और वर्टस दोनों को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है।

इन कारों से है मुकाबला

Volkswagen की टाइगुन का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक, होंडा एलिवेट, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइडर, एमजी एस्टोर और सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस से है। वहीं वर्टस का मुकाबला स्कोडा स्लाविया, होंडा सिटी, हुंडई वर्ना और मारुति सियाज से होता है।

यह भी पढ़ें – मई 2024 में Hyundai Creta SUV की बिक्री में रही जबरदस्त ग्रोथ, आंकड़े सामने आए

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular