Thursday, July 18, 2024
HomeAutoMahindra की जबरदस्त एसयूवी Thar के वेटिंग पीरियड में आई कमी

Mahindra की जबरदस्त एसयूवी Thar के वेटिंग पीरियड में आई कमी

WhatsApp GroupJoin

Mahindra Thar Waiting Period: एसयूवी की बात करें तो उसमें Thar का नाम प्रमुखता से लिया जाता है, इस गाड़ी को खरीदने के लिए बेहद एक्साइटेड रहते हैं। इसी बीच ऑटो कंपनी महिंद्रा (Mahindra) ने खुलासा किया है कि थार की बुकिंग उसकी किसी भी दूसरी SUV के मुकाबले सबसे ज्यादा है, इसकी करीब 59,000 यूनिट्स की बुकिंग पेंडिंग है। इस पेंडिंग बुकिंग में थार 4×4 और थार RWD दोनों के आंकड़े शामिल हैं।

जानें थार की वेटिंग पीरियड

महिंद्रा (Mahindra) का कहना है कि थार को हर महीने करीब 7,000 बुकिंग मिलती है और फरवरी 2024 में यह बैकलॉग 71,000 यूनिट से कुछ कम हुआ है। इसका अर्थ यह है कि कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर वेटिंग पीरियड 4-6 सप्ताह कम होना चाहिए। थार 4×4 का वेटिंग पीरियड 6 सप्ताह से 2 महीने तक है, जबकि थार 4×2 का वेटिंग पीरियड पिछले महीने तक, 4 से 10 महीने के मध्य थी।

Mahindra Thar पावरट्रेन और कीमत

थार (Thar) 4×4 दो इंजन ऑप्शंस में उपलब्ध है, जिसमें एक 152hp, 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और एक 132hp, 2.2-लीटर डीजल इंजन शामिल है। इन दोनों इंजनों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक का विकल्प मिलता है। थार (Thar) 4WD की कीमत 14.30 लाख रुपये से लेकर 17.60 लाख रुपये के बीच है। 

Mahindra Thar 5-Door SUV

SUV के 4×2 वर्जन में एक टर्बो-पेट्रोल इंजन है, लेकिन इसमें 1.5-लीटर का छोटा डीजल इंजन का भी ऑप्शन मिलता है जो 118hp और 300Nm आऊटपुट जेनरेट करता है। महिंद्रा थार (Thar) RWD पेट्रोल केवल 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है, जबकि डीजल में स्टैंडर्ड तौर पर 6-स्पीड मैनुअल मिलता है। 4×2 वेरिएंट की कीमत फिलहाल 11.35 लाख रुपये से 14.10 लाख रुपये के रुपये के बीच है।

आने वाली है Thar 5 Door

अपकमिंग Thar 5-Door की शुरुआत के साथ इस साल महिंद्रा (Mahindra) थार (Thar) लाइन-अप का विस्तार होगा। 5-Door वर्जन का नाम थार (Thar) आर्मडा रखा जा सकता है, और यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शंस के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं 3-डोर थार (Thar) में एक्स्ट्रा एक्सेसरीज की एक रेंज भी होगी।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular