Sunday, May 19, 2024
HomeChhattisgarhDam से बहाया पानी, तीन अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर

Dam से बहाया पानी, तीन अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर

Chhattisgarh के कांकेर जिले में बांध (Dam) में गिरे मोबाइल ढूंढने 21 लाख लीटर पानी बहा देने के मामले में पखांजूर पुलिस ने 3 अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास, एसडीओ राम लाल धीवर और सब इंजीनियर छोटे लाल ध्रुव के खिलाफ धारा 430 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले एक आदेश जारी कर SDO को भी सस्पेंड कर दिया गया था। बुधवार शाम को विशेष सचिव अनुराग पांडेय ने आदेश जारी किया। कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने स्पष्ट कह दिया था कि नोटिस में जो जवाब मिला वो संतोषजनक नहीं है। इसलिए इन पर कार्रवाई की जाए। SDO धीवर ने ही राजेश विश्वास को मौखिक रूप से पानी निकालने की अनुमति दी थी।  इसके बाद विश्वास ने फोन खोजने के लिए पूरा पानी ही बहा दिया।

गौरतलब है कि 21 मई को फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास पिकनिक मनाने के लिए दोस्तों के साथ परलकोट बांध गए थे। पार्टी करने के दौरान सेल्फी लेते हुए उनका एक लाख रुपए का मोबाइल पानी में जा गिरा। दूसरे दिन सुबह आसपास के ग्रामीणों और गोताखोर से मोबाइल की खोज कराई गई। मोबाइल नहीं मिला तो 4 दिनों तक पंप के जरिए डैम का पानी बहा दिया गया। इससे डेढ़ हजार एकड़ खेत की सिंचाई की जा सकती थी। इस दौरान राजेश को मोबाइल मिल गया। बाद में यह बात पता चली कि पानी निकालने SDO ने विश्वास को अनुमति दी थी।

मोबाइल खोजने डैम से 21 लाख लीटर पानी बहा देने वाला फूड इंस्पेक्टर सस्पेंड, SDO को नोटिस

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular