छत्तीसगढ़ में अगले 3 दिनों तक बदला रहेगा मौसम, गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

Admin

Weather

Share this

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कई इलाकों में गुरुवार तेज धूप रहने के बाद बादल छाए रहे। कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने 6, 7 और 8 अप्रैल को रायपुर, गरियाबंद, राजनांदगांव, कवर्धा, महासमुंद, दुर्ग, और बस्तर संभाग में नारायणपुर, सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा में बारिश की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विज्ञानी के अनुसार बंगाल की खाड़ी से नमी आने का सिलसिला लगातार जारी है साथ ही एक द्रोणिका Chhattisgarh से लेकर तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई तक विस्तारित है। इन दो सिस्टम की वजह से कई जिलों में बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना बन रही है।

इसे भी पढ़ें  Google ने जारी की साल 2023 में टॉप सर्च की लिस्ट, भारत के लोगों ने इन टॉपिक्स पर किए सबसे ज्यादा सर्च

मौसम विभाग की माने तो कई जगहों पर अंधड़ और आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। इस दौरान राज्य के तापमान में किसी भी तरह से विशेष बदलाव होने की संभावना नहीं है। इसके साथ ही रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और महासमुंद के आस पास भी हल्की बारिश हो सकती है। वही बंगाल की खाड़ी में बने एंटी साइक्लोन के कारण Chhattisgarh में भारी मात्रा में नमी आ रही है। इस कारण आने वाले 3 दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। जब दोपहर में गर्मी और शाम को अंधड़ व गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

इसे भी पढ़ें  इन मूलांक वालों को अपार धन प्राप्त होगा, तनाव लेने से बचें, जानें 29 अप्रैल 2023 का अंक ज्योतिष फल

CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में फिर मिले 48 केस, पॉजिटिविटी दर बढ़ी


Share this