Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoXiaomi ने लॉन्च की पहली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में 810 किमी...

Xiaomi ने लॉन्च की पहली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में 810 किमी की रेंज, कीमत भी टेस्ला की गाड़ी से कम

Xiaomi First Electric Car SU7: चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 लॉन्च कर दी है। कंपनी ने पिछले साल 2023 में इलेक्ट्रिक कार को लाने की जानकारी दी थी। वहीं अब Xiaomi ने इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत और फीचर्स का भी खुलासा कर दिया है। कंपनी ने 28 मार्च को हुए इवेंट में इलेक्ट्रिक कार के बारे में जानकारी दी।

Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार क डिजाइन

Xiaomi SU7 एक फोर-डोर इलेक्ट्रिक सेडान है। कंपनी ने 4 वेरिएंट्स में इस कार की लॉन्चिंग की है। इन चार वेरिएंट्स में एंट्री-लेवल वर्जन, प्रो वेरिएंट, मैक्स वर्जन और लिमिटेड फाउंडर एडिशन शामिल है। इस कार में स्टैंडर्ड गाड़ियों की तरह 19-इंच के Michelin Aloy व्हील्स लगे हैं।

Xiaomi के इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स

Xiaomi ने अपने मॉडल SU7 के फीचर्स के बारे में खुलासा किया। बताया कि इस सेडान की टॉप स्पीड 265 kmph है। ये कार केवल 2.78 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है। सिंगल चार्जिंग में ये कार 810 किमी की दूरी तय कर सकती है। वहीं डुअल मोटर के साथ मिल रहा इसका लिमिटेड फाउंडर एडिशन और भी खास है। ये मॉडल केवल 1.98 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं पावरट्रेन से 986 bhp की पावर जेनेरेट होती है।

Xiaomi की इस कार में अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि इस कार में 486V आर्किटेक्चर दिया गया है, जिससे 15 मिनट की चार्जिंग से ये कार 350 किमी की दूरी तय कर सकेगी। वहीं 871V आर्किटेक्चर के साथ ये कार 15 मिनट की चार्जिंग से ही 510 किमी की दूरी तय कर पाएगी।

Xiaomi SU7 की कीमत

चीनी मुद्रा में Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत 2,15,900 युआन रखी गई है, जो कि भारतीय करेंसी में बदलने पर 24.90 लाख रुपये होती है। । SU7 की कीमत चीन में बिक रही टेस्ला मॉडल 3 (Tesla Model 3) से भी कम है। कंपनी ने बताया कि इसी महीने से वे कस्टमर्स को कार की डिलीवरी भी देंगे।

मारुति ब्रेजा का नया मॉडल लॉन्च, बेहतरीन माइलेज के साथ बजट फ्रेंडली, इन कारों को मिल रही टक्कर

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular