Sunday, July 14, 2024
HomeChhattisgarhएक जून को छत्तीसगढ़ के इन स्थानों के लिए येलो अलर्ट, लू...

एक जून को छत्तीसगढ़ के इन स्थानों के लिए येलो अलर्ट, लू चलने की आशंका

WhatsApp GroupJoin

रायपुर. छत्तीसगढ़ में गर्मी का कहर जारी है। हीट वेव के चलते सड़कें सुनसान हो जा रही है। रात में भी गर्म हवा के चलते लोग बेचैन है। तापमान के बढ़ने से लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। गुरुवार को प्रदेश का अधिकतम तापमान 47 डिग्री के करीब जा पहुंचा था। इधर आईएमडी रायपुर ने फिर एक बार 1 जून को दिन और रात हीट वेव चलने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से एहतियात बरतने की अपील मौसम विभाग ने की है।

हीट वेव को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग ने 1 जून के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए प्रदेश के सरगुजा, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, मुंगेली, जांजगीर-चांपा, सक्ति, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, राजनादगांव, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, रायपुर, बलौदाबाजार-भाटापारा, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा और कवर्धा जिले के एक दो स्थानों पर हीट वेव चलने की आशंका व्यक्त की है।

राज्य में भीषण गर्मी और हीट वेव के चलते मौसम विभाग ने आम लोगों से अपील की है. कि दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के बीच बिना किसी आवश्यक कार्य के घर से बाहर ना निकले। इसके साथ ही गर्मी और लू से बचने के लिए पानी और तरल पेय सेवन अधिक से अधिक करें। खासतौर पर दोपहर 12 से शाम 4 बजे की बीच धूप से बचें। लू से बचने के लिए हल्के रंग के कॉटन कपड़े पहने और शरीर को पूरी तरह से ढंक कर रखें।

यह भी पढ़ें – बच्चों के पत्थर फेंकने से गाड़ी का कांच टूटा, फिर शुरू हुआ दो पक्षों के बीच विवाद, मारपीट

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular