Thursday, July 18, 2024
HomeChhattisgarhनवविवाहिता की संदिग्ध मौत मामले में पति के खिलाफ जुर्म दर्ज

नवविवाहिता की संदिग्ध मौत मामले में पति के खिलाफ जुर्म दर्ज

WhatsApp GroupJoin

महासमुंद. बसना के ग्राम पिलवापाली में नवविवाहिता की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने उसके पति के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है। यह कार्रवाई शार्ट पीएम की रिपोर्ट समेत अन्य जांच के बाद की गई।

पुलिस ने मामले की जांच के बाद बताया कि मृतका उर्मिला साव का मायका छुवालीपतेरा थाना सांकरा है और उसका विवाह 18 फरवरी को ग्राम देवरी पिलवापाली के कपूरचंद साव के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ हुआ था। शादी के कुछ समय तक दांपत्य जीवन ठीकठाक चला। उसके बाद पति कपूरचंद के द्वारा मृतका को शादी में दिए गए दहेज के सामान मोटरसायकल डिलक्स के स्थान पर उससे महंगा मोटरसायकल, छोटे कूलर के स्थान पर बड़ा कूलर नहीं दिए जाने को लेकर प्रताड़ित करते हुए 50,000 रुपए की मांग किया जाता है। पति की इस मांग से मृतका जब असहमति जताती थी तो उसके साथ लड़ाई, झगड़ा मारपीट करता था ।

पुलिस ने जांच रिपोर्ट में बताया कि मृतका उर्मिला के द्वारा इस बात की जानकारी अपने मायके पक्ष में माता, पिता, बहन को समय-समय पर दी गई थी। घटना दिनांक 29 मई की रात खाना खाने के बाद कपूरचंद के द्वारा अपनी पत्नी उर्मिला से मोटरसायकल, बड़ा कूलर, 50,000 रुपए अपने मायके से नहीं देने या दिलाने की बात को लेकर उर्मिला के साथ झगड़ा, विवाद एवं मारपीट किया गया, साथ ही असहनीय बल प्रयोग कर गले में चोट पहुंचाकर सांस अवरोध कर मृतका की हत्या करना पाया गया। संपूर्ण मर्ग जांच के बाद आरोपी कपूरचंद साव पिता पुरुषोत्तम साव (28) निवासी ग्राम देवरी पिलवापाली थाना बसना जिला महासमुंद के खिलाफ अपराध धारा सदर 304 (बी) भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

ऐसे हुई मौत

घटना की रिपोर्ट करते हुए पुरूषोत्तम साव पिता चमरू साव (56 साल) निवासी देवरी पिलवापाली थाना बसना ने सरपंच मोहन साव के थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मैं खाना खाकर गांव के गली तरफ निकला था और आधे घंटे बाद घर आया और अपने कमरे में सो रहा था, तभी मेरा बेटा कपूरचंद पीने के लिए पानी अपने कमरे में नहीं ले गया था तो पानी लाने हमारे कमरा की तरफ आया और पानी लेकर अपने कमरे में गया कुछ समय बाद आकर बुलाया कि तुम्हारी बहू उर्मिला साव बुलाने से नहीं सुन रही है। उसके ऐसा बोलने पर मैं और मेरी पत्नी श्याम बाई दोनों जाकर देखे तो उर्मिला बेहोश अपने खाट में लेटी हुई थी, हिला डुलाकर देखे, पानी भी पिलाकर देखे लेकिन नहीं सुनी और न पानी पी यह घटना रात्रि करीब 09.30 से 10 बजे के बीच का है। इसके बाद तब हम सपरिवार और सरपंच को बुलाए, साथ ही मृतका के मायके में सूचना दी।

शार्ट पीएम में डॉक्टर ने यह लिखा

मर्ग जांच के दौरान घटनास्थल के निरीक्षण कर महिला की मृत्यु संदिग्ध पाए जाने से घटनास्थल को सीलबंद किया गया। साथ ही शव की पंचनामा कार्रवाई कार्यपालिक मजिस्ट्रेट बसना ललित सिंह नायब तहसीलदार बसना से कराया गया। बाद में शव का पीएम कराया गया। शार्ट पीएम रिपोर्ट डॉक्टर ने लेख किया कि महिला की मृत्यु की प्रकृति हत्या होने से इनकार नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें – पत्नी ने जूठा खाना खाने से इनकार किया तो पति ने कर दी पिटाई

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular