Wednesday, April 24, 2024
HomeAstrologyGuruvar Ka Ank Jyotish 4 April 2024: अंक ज्योतिष से जानें कैसा...

Guruvar Ka Ank Jyotish 4 April 2024: अंक ज्योतिष से जानें कैसा रहेगा आपका दिन, क्या है आज का शुभ कलर

Guruvar Ka Ank Jyotish 4 April 2024: अंकों का हमारे जीवन काफी महत्व है। अंक ज्योतिष के माध्यम से किसी भी व्यक्ति के जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगाया जा सकता है। आप मूलांक के आधार पर दैनिक जीवन में होने वाली घटनाओं के बारे में जानने के प्रयास कर सकते हैं। आइए जानते हैं आज गुरुवार 4 अप्रैल 2024 का दिन अंक ज्योतिष के अनुसार कैसा रहने वाला है। साथ ही सबसे अंत में देखें अपना आज का शुभ कलर।

मूलांक 1

गुरुवार का मूलांक 1 व्यक्ति को नेतृत्व की क्षमता देता है। ये लोग अपने जीवन में सफलता की ओर आगे बढ़ने के लिए प्रयासशील होते हैं। उन्हें लोगों को प्रेरित करने की क्षमता होती है और वे अपने मकसद को हासिल करने के लिए कठिनाइयों का सामना करने को तैयार रहते हैं। ये लोग आदर्शवादी होते हैं और अपने मूल्यों का पालन करते हैं।

मूलांक 2

गुरुवार का मूलांक 2 व्यक्ति को सहयोग और समन्वय की क्षमता देता है। ये लोग अपने आस-पास के लोगों के साथ मेल-जोल बनाए रखने में माहिर होते हैं। उन्हें दूसरों की भावनाओं को समझने की क्षमता होती है और वे लोगों की मदद करने में सक्षम होते हैं। ये लोग सामाजिक होते हैं और अपने परिवार और मित्रों के साथ सुख-दुःख साझा करते हैं।

मूलांक 3

गुरुवार का मूलांक 3 व्यक्ति को भाषण करने और संगीत करने की क्षमता देता है। ये लोग अपने विचारों को अच्छी तरह से व्यक्त कर सकते हैं और लोगों को मनोरंजन करने का आनंद दे सकते हैं। उन्हें कला और सृजनशीलता में रुचि होती है और वे अपने काम में समय और मेहनत लगा सकते हैं। ये लोग खुशमिजाज होते हैं और दूसरों को हंसाने की क्षमता रखते हैं।

मूलांक 4

गुरुवार का मूलांक 4 व्यक्ति को स्थिरता और कर्मठता की क्षमता देता है। ये लोग अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए मेहनत करते हैं और अपने काम में समय, संयम और धैर्य रखते हैं। उन्हें अपने कर्तव्यों का पालन करने की क्षमता होती है और वे अपने जीवन में स्थिरता और सुरक्षा की तलाश करते हैं। ये लोग अपने परिवार और समाज के लिए उपयोगी होते हैं।

मूलांक 5

गुरुवार का मूलांक 5 व्यक्ति को स्वतंत्रता और आवेश की क्षमता देता है। ये लोग नए अनुभवों की तलाश करते हैं और नई चुनौतियों का सामना करने में निपुण होते हैं। उन्हें अपने जीवन को आनंदमय बनाने की क्षमता होती है और वे नए विचारों को धारण करने के लिए खुले मन और दिल रखते हैं। ये लोग साहसिक होते हैं और जीवन को पूरी तरह से जीने की कला को जानते हैं।

मूलांक 6

गुरुवार का मूलांक 6 व्यक्ति को संतुलन और समझदारी की क्षमता देता है। ये लोग अपने जीवन में सुख और समृद्धि की तलाश करते हैं और अपने परिवार और समाज के लिए दायित्वपूर्ण बनते हैं। उन्हें दूसरों की मदद करने की क्षमता होती है और वे अपने जीवन में संतुष्टि का अनुभव करते हैं। ये लोग आदर्शवादी होते हैं और शांति और सौहार्द की भावना रखते हैं।

इसे भी पढ़ें – Guruvar Ka Rashifal 4 April 2024: इस राशि का प्रभाव बढ़ेगा, स्थिति मजबूत होगी, मानसिक दबाव से छुटकारा मिलेगा

मूलांक 7

गुरुवार का मूलांक 7 व्यक्ति को ज्ञान और विचारशीलता की क्षमता देता है। ये लोग अपने जीवन में ज्ञान की खोज करते हैं और अपने अंतर्मन की गहराईयों को समझने का प्रयास करते हैं। उन्हें अध्ययन और ध्यान करने की क्षमता होती है और वे अपने जीवन को सामरिक और आध्यात्मिक दृष्टिकोण से देखते हैं। ये लोग विचारशील होते हैं और ज्ञान को महत्व देते हैं।

मूलांक 8

गुरुवार का मूलांक 8 व्यक्ति को सामरिकता और संघटनशीलता की क्षमता देता है। ये लोग अपने जीवन में स्थायित्व और सफलता की कल्पना करते हैं और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए मेहनत करते हैं। उन्हें निर्णय लेने की क्षमता होती है और वे अपने जीवन को आयोजित और अनुकूलित बनाने के लिए कठिनाइयों से निपट सकते हैं। ये लोग लक्ष्यों के प्रति संगठनशील होते हैं और सफलता की ओर अपने कदम बढ़ाते हैं।

मूलांक 9

गुरुवार का मूलांक 9 व्यक्ति को समाप्ति और सामरिकता की क्षमता देता है। ये लोग अपने जीवन में अन्त की तलाश करते हैं और नई शुरुआतों के लिए तत्पर रहते हैं। उन्हें अपने जीवन को सकारात्मक और पूर्णतापूर्वक जीने की क्षमता होती है और वे अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए मेहनत करते हैं। ये लोग उदार होते हैं और दूसरों की मदद करने के लिए सक्षम होते हैं।

शुभ कलर

गुरुवार के लिए शुभ कलर हैं: –

मूलांक 1 के लिए शुभ कलर है लाल।

मूलांक 2 के लिए शुभ कलर है नीला।

मूलांक 3 के लिए शुभ कलर है पीला।

मूलांक 4 के लिए शुभ कलर है हरा।

मूलांक 5 के लिए शुभ कलर है नारंगी।

मूलांक 6 के लिए शुभ कलर है सफेद।

मूलांक 7 के लिए शुभ कलर है नीला।

मूलांक 8 के लिए शुभ कलर है भूरा।

मूलांक 9 के लिए शुभ कलर है पीला।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular