Monday, June 24, 2024
HomeAutoMahindra Scorpio N : महिंद्रा ने दिया झटका, कार के दाम बढ़ाए,...

Mahindra Scorpio N : महिंद्रा ने दिया झटका, कार के दाम बढ़ाए, अब चुकाने होंगे इतने पैसे

WhatsApp GroupJoin

Mahindra Scorpio N Price Hiked: वाहन कंपनी महिंद्रा ने भारतीय बाजार में अपनी कुछ कारों के दाम एक बार फिर बढ़ा दिए हैं। इन कारों में थार, स्कॉर्पियो एन और बोलेरो नियो जैसे मॉडल्स हैं और यहां हम स्कॉर्पियो एन की अपडेटेड कीमतों के बारे में बात करेंगे।

जानें किन वेरिएंट्स के दाम बढ़े

पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आने वाली Scorpio N के सभी Z2 और Z4 वेरिएंट के साथ-साथ Z6 डीजल वर्जन की कीमतों में 25,000 रुपये की एक समान बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह, पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन में उपलब्ध Z8 2WD वेरिएंट की कीमतों में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

जानें कीमत

इस प्राइस अपडेट के साथ, अभी महिंद्रा Scorpio N की कीमत एंट्री-लेवल Z2 पेट्रोल MT 7S वर्शन के लिए 13.85 लाख रुपये से लेकर टॉप-एंड Z8L डीज़ल AT 4WD 7S वर्शन के लिए 24.54 लाख रुपये (Ex-Shoroom) तक हो गई हैं। ग्राहक 6 वेरिएंट में से अपने लिए ऑप्शन चुन सकते हैं, जिनमें Z2, Z4, Z6, Z8, Z8S और Z8L हैं।

Scorpio N पॉवरट्रेन 

Scorpio N में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जिसमें एक 2.2-लीटर डीजल यूनिट, वेरिएंट के आधार पर 132 PS/300 Nm या 175 PS/400 Nm तक का आउटपुट जेनरेट करने में सक्षम है, और दूसरा 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 203 PS/380 Nm तक का आउटपुट जेनरेट उत्पादन करता है। दोनों इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड एएमटी (AMT) के साथ जोड़ा गया है।

Scorpio N फीचर्स 

Scorpio N के प्रमुख फीचर्स की बात करें तो इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जिंग, 6-वे-पावर ड्राइवर सीट, सनरूफ़ और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल हैं। सुरक्षा के लिए इसमें 6 एयरबैग, फ्रंट और रियर कैमरे, हिल-असिस्ट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे फीचर्स शामिल हैं। बाजार में इसका मुकाबला टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस जैसी कारों से होता है।

यह भी पढ़ें – Mahindra XUV700 MX 7-Seater : सफारी और हेक्टर से कम कीमत पर लांच हुई महिंद्रा की 7 सीटर एक्सयूवी, किफायती के साथ प्रीमियम भी

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular