Thursday, July 18, 2024
HomeAutoNew Bikes in India: भारत के ऑटो मार्केट में आई 1.85 रुपए...

New Bikes in India: भारत के ऑटो मार्केट में आई 1.85 रुपए से लेकर 19 लाख रुपए तक की धमाल बाइक्स

WhatsApp GroupJoin

New Bikes in India: भारत के ऑटो बाजार में हर महीने कई बाइक्स की लॉन्चिंग की जा रही है। हाल ही में बजाज ऑटो ने नई पल्सर को मार्केट में उतारा है। दूसरी ओर अप्रिलिया (Aprilia), एम्पीयर (Ampere) और अल्ट्रावॉयलेट (Ultraviolette) के मॉडल भी बाजार में आ गए हैं। इन बाइक्स की रेंज 1.85 लाख रुपए से 19 लाख से ज्यादा है। आइए जानते हैं हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च हुई बाइक्स के बारे में।

Ampere Nexus

एम्पीयर ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में लॉन्च किया है। एम्पीयर नेक्सस शानदार लुक के साथ मार्केट में आया है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्जिंग में 136 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। इस स्कूटर में 3kWh LFP बैटरी पैक लगा है। इस बैटरी में PMS मोटर के जोड़ने पर 3.3 kW या 4.42 bhp का आउटपुट मिलता है।

Ampere Nexus

एम्पीयर नेक्सस के दो वेरिएंट मार्केट में आए हैं- EX और ST। एम्पीयर नेक्सस के EX वेरिएंट की एक्स-शोरूम प्राइस 1.10 लाख रुपये है और इस E-Scooter के ST वेरिएंट की एक्स-शोरूम प्राइस 1.20 लाख रुपये है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 93 kmph की टॉप-स्पीड देता है।

Bajaj Pulsar NS400z

Bajaj ऑटो ने नई Pulsar को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। Bajaj Pulsar NS400z हाल ही में 3 मई को भारतीय बाजार में लॉन्च हुई। कंपनी अगले महीने से इस बाइक को डिलीवर करना भी शुरू कर देगी। इस बाइक में 373 cc का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड मोटर लगी है। साथ ही इस इंजन को 6-स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। Bajaj ने नई पल्सर में कई फीचर्स को लोड किया है। इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर दिया गया है। फुली कलर्ड एलसीडी स्क्रीन भी इस बाइक में लगी है।

Pulsar NS400Z - 06

Bajaj Pulsar NS400z में 17-इंच के अलॉय व्हील्स लगे हैं। बाइक में स्प्लिट सीट दी गई है। वहीं बाइक में पीछे की तरफ पल्सर की सिग्नेचर एलईडी टेललाइट्स लगाई गई हैं। Bajaj की ये पल्सर 400 cc सेगमेंट में सबसे सस्ती मोटरसाइकिल है। इस बाइक की एक्स-शोरूम प्राइस 1.85 लाख रुपये है। अलग-अलग जगह के मुताबिक, बाइक की कीमत में बदलाव देखने को मिल सकता है।

Aprilia Tuareg 660

Aprilia Tuareg 660 ने मिड-अप्रैल में भारतीय बाजार में दस्तक दी। इसकी लॉन्चिंग के साथ ही कंपनी ने बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम को ब्रांड एंबेसडर बनाया। इस कंपनी की तीन सुपरबाइक 2024 RSV4, RS660 और Tuono 660 पहले से भारतीय बाजार में शामिल हैं।

aprilia Tuareg 660

अब कंपनी ने अपनी चौथी बाइक को भी मार्केट में लॉन्च किया है। अप्रिलिया मोटोप्लेक्स डीलरशिप के तहत इस बाइक को खरीदा जा सकता है। इस बाइक की कीमत 18.85 लाख रुपये से शुरू है और 19.16 लाख रुपये तक जाती है।

Ultraviolette F77 Mach 2

Ultraviolette F77 Mach 2 दमदार पावरफुल बाइक है। ये बाइक 40.2 hp की पावर देती है। साथ ही 100 Nm का टॉर्क भी जेनेरेट होता है। Ultraviolette की इस बाइक की रेंज 323 किलोमीटर है। वहीं इस बाइक की टॉप-स्पीड 155 kmph है। स्मार्ट टेक्नोलॉजी फीचर के साथ बाइक को मार्केट में उतारा गया है।

Ultraviolette F77 Mach 2

यह भी पढ़ें – 400 सीसी सेगमेंट में Bajaj ने लॉन्च की सबसे सस्ती बाइक, 5 हजार में कर सकते हैं इसकी बुकिंग, इस महीने से शुरू होगी डिलीवरी

Ultraviolette F77 Mach 2 को 1.3 kW के चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। इस बाइक को 20 से 80 फीसदी तक चार्ज करने में 3 घंटे का समय लगता है। इस बाइक में फास्ट चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है। इसे 3.0 kW के चार्जर से केवल 1.5 घंटे में इस बाइक की चार्जिंग को 20 फीसदी से 80 फीसदी पर पहुंचाया जा सकता है। इस पावरफुल बाइक की एक्स-शोरूम प्राइस 2.99 लाख रुपये से शुरू है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular