Thursday, July 18, 2024
HomeAuto400 सीसी सेगमेंट में Bajaj ने लॉन्च की सबसे सस्ती बाइक, 5...

400 सीसी सेगमेंट में Bajaj ने लॉन्च की सबसे सस्ती बाइक, 5 हजार में कर सकते हैं इसकी बुकिंग, इस महीने से शुरू होगी डिलीवरी

WhatsApp GroupJoin

भारत में बजाज की बाइक अलग ही क्रेज है। इसमें पल्सर की बात ही निराली है। इसी बीच ऑटो कंपनी Bajaj ने पल्सर NS400Z को भारत में बिक्री के लिए लॉन्च कर दी है, जिसकी कीमत 1.85 लाख रुपये है। इस बाइक की बुकिंग 5 हजार रुपए देकर कराई जा सकती है। Pulsar NS400Z की डिलीवरी अगले महीने से शुरू होगी। गौरतलब है कि यह बाइक डोमिनार 400 से करीब 46,000 रुपये सस्ती है

रॉयल एनफ्लीड की इस बाइक से मुकाबला

Pulsar NS400Z बाइक 400 सीसी बाइक्स की मौजूदा सेगमेंट में सबसे सस्ती मोटरसाइकिल है जो 40 बीएचपी तक पॉवर जेनरेट करने में सक्षम है। यह पल्सर का अब तक का सबसे पॉवरफुल वर्जन है। नई पल्सर ट्रायम्फ स्पीड 400, बजाज डोमिनार और आगामी रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 से मुकाबला करती है।

Pulsar NS400Z डिजाइन

इसके फ्रंट एंड पर सिंगल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट है, जिसके दोनों तरफ दो लाइटनिंग बोल्ट के आकार की एलईडी DRLs हैं । इसमें 43 mm शैंपेन गोल्ड कलर में USD फोर्क, 320 mm डिस्क ब्रेक और 17-इंच के अलॉय व्हील्स लगे हैं, जिसका डिज़ाइन अन्य पल्सर NS मॉडल्स जैसा है। इसमें पीछे की तरफ 230 mm की डिस्क ब्रेक है। पल्सर NS400Z में एक मस्कुलर फ्यूल टैंक है, जिसमें बड़े टैंक एक्सटेंशन हैं जो मोटरसाइकिल के स्ट्रीटफाइटर लुक को कंप्लीट करते हैं। पीछे की तरफ बाइक में सिग्नेचर पल्सर एलईडी टेललाइट्स हैं।

Pulsar NS400Z  इंजन 

इंजन की बात करें तो पल्सर NS400Z में 373 cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड मोटर है। जिसको 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और इसमें स्लिप और असिस्ट क्लच भी दिए गए है। साथ ही मोटरसाइकिल में राइड-बाय-वायर की तकनीक भी है।

Pulsar NS400Z फीचर्स

फीचर्स के मामले में, Pulsar NS400Z अब तक की सबसे लोडेड पल्सर है, जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक नई फुल-कलर एलसीडी स्क्रीन है। कंसोल में बार-टाइप फ्यूल गेज और टैकोमीटर के साथ-साथ गियर पोजिशन इंडिकेटर, स्पीड के लिए एक बड़ा डिस्प्ले और ओडोमीटर मिलता है। कंसोल के दाईं ओर एक चौकोर आकार का डॉट-मैट्रिक्स डिस्प्ले है जिसका उपयोग टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए होता है। बाइक में म्यूजिक और लैप-टाइमर के लिए कंट्रोल भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- न्यू जेनेरेशन मारुति स्विफ्ट की बुकिंग शुरू, जल्द ही सिग्नेचर स्पोर्टी डिजाइन में होगी लॉन्च

Pulsar NS400Z मोटरसाइकिल में स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस और 5 राइडिंग मोड्स – रोड, रेन, स्पोर्ट और ऑफ-रोड दिए गए हैं। इसमें आगे की तरफ 110/70-17 टायर और पीछे की तरफ 140/70-R17 टायर है। इसके सीट की ऊंचाई 807 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 168 mm है। बजाज पल्सर NS400 4 कलर ऑप्शंस में आएगी, जिसमें ग्लॉसी रेसिंग रेड, प्यूटर ग्रे, मेटालिक पर्ल व्हाइट और ब्रुकलिन ब्लैक हैं।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular