Tuesday, July 23, 2024
HomeAutoTata Motors: टाटा मोटर्स इस साल लाने वाली है एक से बढ़कर...

Tata Motors: टाटा मोटर्स इस साल लाने वाली है एक से बढ़कर एक कारें, ये है पूरी लिस्ट

WhatsApp GroupJoin

Tata Motors: टाटा मोटर्स इस साल यानी 2024 में भारत में कई एक से बढ़कर एक नई कारों को बाजार में लाने के लिए तैयार है। भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में कंपनी ने कई ICE और इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) को पेश किया। आइए जानते हैं साल 2024 में बाजार में आने वाली टाटा मोटर्स की नई कारों के बारे में। 

कर्व आईसीई 

EV मॉडल के आने के कुछ महीनों बाद लॉन्च होने वाले कर्व ICE वेरिएंट में भी आकर्षक डिजाइन है। इसे अलग दिखाने के लिए इसमें मामूली बदलाव किए गए हैं। प्रीमियम इंटीरियर और एडवांस फीचर्स के साथ कर्व में एक 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा, जो 122bhp और 225Nm का आऊटपुट जेनरेट करने में सक्षम होगा। ट्रांसमिशन ऑप्शंस में 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड DCT यूनिट शामिल होने के साथ ही, इसमें डीजल इंजन का भी ऑप्शन मिल सकता है।

पंच फेसलिफ्ट

टाटा की पंच फेसलिफ्ट इस साल के आखिर से पहले आने की उम्मीद है, इसका डिजाइन पंच ईवी (Punch EV) से इंस्पायर्ड है। इस कार में मौजूदा 85 हॉर्सपावर और 1.3 NM टॉर्क वाले 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन को बनाए रखा जाएगा। इसमें अपडेटेड फ्रंट और रियर फेसिया दिखेगा।वहीं दो ट्रांसमिशन ऑप्शन हैं; जिसमें एक 5-स्पीड मैनुअल या एक 5-स्पीड AMT शामिल हैं।

Tata Punch

टाटा कर्व ईवी

टाटा कर्व ईवी (EV) को लॉन्च करने की तैयारी चल रही है, जो कि कर्व कॉन्सेप्ट पर आधारित है और जिसे ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इस कार का कूप डिजाइन आकर्षक बना हुआ है। वहीं इस कार के बैटरी स्पेसिफिकेशन का अभी खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन इसकी ड्राइविंग रेंज 450-500 किमी होने की उम्मीद है।

अल्ट्रोज़ रेसर

अल्ट्रोज रेसर (Altroz Racer) एडिशन में ड्रामेटिक ग्रिल, रेसिंग स्ट्राइप्स के साथ ब्लैक-आउट बोनट और स्लीक 16-इंच ड्यूल-टोन एलॉय व्हील जैसे कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए हैं। इंटीरियर में आपको एक बेहतर टचस्क्रीन यूनिट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले के साथ एक शानदार एक्सपीरियंस मिलेगा। इस कार में एक पॉवरफुल 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Tata Altroz

हैरियर ईवी 

हैरियर ईवी (EV) अपने कॉन्सेप्ट से मिलते-जुलते डिजाइन के साथ बाजार में आने के लिए रेडी है। इसे टाटा के Gen2 आर्किटेक्चर पर बनाया गया है और इसे AWD सहित कई ड्राइव ऑप्शंस के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें 500 KM की रेंज की उम्मीद है।

Tata Harrier EV
Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular