Thursday, July 18, 2024
HomeAutoहार्ले-डेविडसन की बोलती बंद करेगी Royal Enfield की 450cc की ये गजब...

हार्ले-डेविडसन की बोलती बंद करेगी Royal Enfield की 450cc की ये गजब बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

WhatsApp GroupJoin

Royal Enfield Upcoming Bike: रॉयल एनफील्ड की पहचान भारत में अपनी दमदार बाइक के लिए होती है। इसकी बाइक को चलाना शान की सवारी माना जाता है। इसी बीच जानकारी मिल रही है कि इंडियन मार्केट के लिए कंपनी एक नई 450cc बाइक पर काम कर रही है।

ऐसी संभावना है कि हिमालयन 450 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड इस नए मॉडल को हंटर 450 कहा जाएगा। इसे भारत की सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, वहीं इसके स्पाई-शॉट्स से पता चलता है कि इसका मुख्य डिजाइन हंटर 350 के अनुसार है।

रॉयल एनफील्ड हंटर 450 की डिजाइन

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) हंटर 450 में हंटर 350 से स्टाइलिंग एलिमेंट्स लिए गए हैं, जिसमें गोलाकार हेडलैंप और गोल फ्यूल टैंक डिजाइन के रूप में कई समान एलिमेंट्स हैं। फ्यूल टैंक के दोनों तरफ रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) बैजिंग मौजूद है। रियर प्रोफाइल को देखें तो यह नई हिमालयन 450 के समान है, जिसमें एक समान टेल-लैंप क्लस्टर है जिसे LED इंडिकेटर्स में इंटीग्रेट किया गया है। ग्रैब हैंडल डिजाइन हंटर 350 से थोड़ा अलग है, लेकिन इसकाअपस्टाइल हैंडलबार और फुटपेग पोजिशनिंग समान है।

Royal Enfield हंटर 450 के फीचर्स

इस बाइक का गोलाकार इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हिमालयन 450 से लिया जाएगा। इसमें 19-इंच के फ्रंट व्हील और 17-इंच के रियर व्हील हैं, जो ब्लॉक-पैटर्न टायर से लैस हैं। Aloy Wheel का डिज़ाइन शॉटगन 650 से काफी मिलता-जुलता है। सस्पेंशन सेटअप में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ़ोर्क और रियर में मोनोशॉक यूनिट शामिल किए गए है।

Royal Enfield हंटर 450 का इंजन स्पेक्स

मिली जानकारी के अनुसार हंटर 450 में हिमालयन 450 जैसा ही 450cc सिंगल-सिलेंडर शेरपा पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह यूनिट 39 bhp की अधिकतम पावर और 40 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। हंटर 450 के लिए इंजन को री-ट्यून किया जा सकता है।

इस साल आएगी Royal Enfield की रौबदार बाइक्स, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें कैसा होगा डिजाइन

Royal Enfield हंटर 450 कब होगी लॉन्च, जानें कीमत

रॉयल एनफील्ड हंटर 450 की कीमत भारतीय बाजार में 2.50 लाख रुपये के करीब हो सकती है, इसे 2024 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। इसे फरवरी में 2025 भारत मोबिलिटी शो में भी पेश किया जा सकता है।

Royal Enfield हंटर 450 का मुकाबला 

भारत में रॉयल एनफील्ड हंटर 450 का मुकाबला हीरो मावरिक 440, हार्ले-डेविडसन X440, ट्रायम्फ स्पीड 400 और हुस्कवर्ना स्वार्टपिलेन 401 से होने की संभावना है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular