Friday, July 12, 2024
HomeAutoयह 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली मजबूत कार आती है आपके बजट...

यह 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली मजबूत कार आती है आपके बजट में, मिलते हैं एक्सक्लूसिव फीचर्स

WhatsApp GroupJoin

भारत में कार खरीदने के दौरान लोग बजट, माइलेज और सेफ्टी का ध्यान रखते हैं। ग्राहकों की इस मांग को लेकर कंपनियां भी अपनी गाड़ियां तैयार करती है। वर्तमान में एसयूवी की ओर लोगों का ज्यादा ध्यान जा रहा है। अगर आपका भी कम बजट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली एसयूवी खरीदने का प्लान है तो यहां हम आपको अच्छे ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं। इस मिड-साइज एसयूवी में आपको कंफर्ट और बेहतरीन फीचर्स के साथ अच्छी सेफ्टी भी मिलेगी। वहीं इसकी निर्माता कंपनी भी इस SUV की बिक्री खूब करती भी है। जो मंथली सेल लिस्ट में आमतौर पर टॉप 5 में बनी रहती है।

यहां हो रही Tata Nexon की, जिसकी दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.15 लाख रुपये से 15.80 लाख रुपये के बीच है। इस मिड-साइज एसयूवी से GNCAP से 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। साथ ही इसमें कई सेफ्टी फीचर्स भी एक्सक्लूसिव तौर पर मिलते हैं। ये एसयूवी खास तौर पर Smart, Pure, Creative और Fearless वाले 4 वेरिएंट्स में आती है। वहीं, डार्क एडिशन Creative और Fearless वाले ट्रिम्स में मौजूद है।

यह भी पढ़ें – Upcoming Cars in India : आने वाले दिनों में Mahindra 5-door Thar समेत इन कंपनियों की कारें मचाएंगी धूम

इस एसयूवी में 382 लीटर का बूट स्पेस मिलने के साथ ये 5 सीटर कंफीगुरेशन में आती है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 208 mm का है। अगर इस कार की इंजन की बात करें तो टाटा नेक्सॉन 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल (120 PS/170 Nm) और 1.5-लीटर डीजल इंजन (115 PS/260 Nm) के साथ आती है। पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड एएमटी और 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular