Sunday, July 14, 2024
HomeTechnologyWhatsApp यूजर्स को मिलने लगा Meta AI सपोर्ट, जनरेट कर पाएंगे रियल...

WhatsApp यूजर्स को मिलने लगा Meta AI सपोर्ट, जनरेट कर पाएंगे रियल टाइम इमेज

WhatsApp GroupJoin

अब WhatsApp पर भी यूजर्स को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का सपोर्ट मिलेगा। कंपनी Meta ने अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram, Facebook, Messenger और WhatsApp के साथ अपने AI मॉडल Llama 3 को इंटीग्रेट करना प्रारंभ कर दिया है। इस एआई असिस्टेंट के जरिए यूजर्स रियल-टाइम में AI-इमेज और कंटेंट जनरेट कर सकेंगे।

भारत में Meta AI फीचर इंस्टाग्राम के बाद वॉट्सऐप यूजर्स को भी मिलने लगा है। इसे लेकर कंपनी का कहना है कि हम इमेज जनरेशन फास्ट बनाना चाहते हैं। Meta AI के Imagine फीचर की मदद से यूजर्स रियल टाइम में टेक्स्ट की मदद से इमेज क्रिएट कर पाएंगे।

एनिमेशन के साथ टेक्स्ट से बनेगी इमेज

कंपनी ने बताया कि जब यूजर्स टाइप करना शुरू करेंगे तो उन्हें इमेज दिखनी शुरू हो जाएगी। हर अक्षर के टाइप होते ही इसमें बदलाव देखने को मिलेंगे। Meta ने एक एनीमेशन भी साझा किया है जिसमें WhatsApp चैट में Meta AI Imagine फीचर को यूज करने के दौरान टेक्स्ट इमेज में बदल जाता है।

फ़ेसबुक की पेरेंट कंपनी Meta इस फीचर को लेकर आगे कहती है कि यह पहले से ज्यादा शार्प और हाई क्वालिटी इमेज जनरेट करने के साथ इमेज में टेक्स्ट को शामिल करने में सक्षम है। इन इमेज की मदद से यूज़र्स एल्बम आर्टवर्क, वेडिंग साइनेज और बर्थडे डिकोर बना सकते हैं। ये AI असिस्टेंट यूजर्स को इमेज क्रिएट करने के लिए प्रॉम्प्ट लिखने में भी हेल्प करेगा। इसके साथ ही यूजर्स इसकी मदद से GIF भी तैयार कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – मार्केट में जल्द आएगा Realme का सबसे तेज 5G स्मार्टफोन, टीजर रिलीज, कीमत भी 10K से कम

Meta AI का एक्सेस

Meta अपने सभी Apps  Instagram, Facebook, Messenger और WhatsApp के लिए AI फीचर को रोलआउट कर रही है। भारत में वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम यूजर्स को Meta AI का एक्सेस मिलना शुरू हो गया है।  Facebook, Instagram, WhatsApp, Messenger के साथ-साथ अमेरिका में Meta AI को अमेरिका में यूजर्स Ray-Ban Meta smart ग्लासेस में भी यूज कर सकते हैं। जल्द ही यह फीचर Meta Quest में भी मिलने की संभावना है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular