Wednesday, April 24, 2024
HomeDeshमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत...

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए

CM Arvind Kejriwal: शराब नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार (1 अप्रैल, 2024) को बड़ा झटका लगा। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की मांग पर केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

ED की तरफ से कोर्ट में पेश हुए ASG एसवी राजू ने कहा कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। केजरीवाल बार-बार कह रहे कि उन्हें कुछ नहीं पता। CM लगातार जांच को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। ये सब बताने का आशय ये है कि हम आगे भी केजरीवाल की कस्टडी की मांग कर सकते हैं। 

वहीं केजरीवाल ने कोर्ट से जेल में रामायण, महाभारत और पत्रकार नीरजा चौधरी की लिखित हाऊ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड बुक और जेल में दवा उपलब्ध कराने की मांग की। 

आतिशी और सौरभ भारद्वाज का किया जिक्र 

ED की तरफ से ASG राजू ने कोर्ट मे कहा कि विजय नायर केजरीवाल के करीबी रहे हैं। केजरीवाल ने पूछताछ में कहा कि नायर उन्हें रिपोर्ट नहीं करता था, बल्कि वो दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था। 

इस दौरान सौरभ भारद्वाज कोर्ट रूम में ही थे। वे अपना नाम सुनकर सौरभ एकदम चौंक गए और उन्होंने अपने साथ खड़ी अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की ओर देखा। सुनीता ने भी सौरभ भारद्वाज की तरफ देखा। इस पूरे मामले में आतिशी और सौरभ का नाम पहली बार अदालत में लिया गया है। 

दरअसल, मामले में सीएम केजरीवाल की ED की हिरासत अवधि पूरी होने पर आज अदालत में पेश किया। ED ने आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च की रात को आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लिया गयाथा। इसके अगले दिन यानी 22 मार्च को कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक की ED हिरासत में भेज दिया। फिर उन्हें 28 मार्च को 1 अप्रैल तक की ED हिरासत में भेजा था। 

जानें क्या है मामला?

ED ने दावा किया कि दिल्ली शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में भ्रष्टाचार हुआ है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को मामले में मुख्य साजिशकर्ता करार दिया है। आबकारी नीति (Excise Policy) मामले में ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में हैं। 

ED का कहना है कि दिल्ली शराब नीति से अर्जित किए गए पैसे का आम आदमी पार्टी (AAP) ने गोवा विधानसभा चुनाव और अन्य कामों के लिए इस्तेमाल किया है। इधर AAP ने इन तमाम आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि सीएम केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया है। BJP राजनीतिक बदले की भावना के तहत ये सब कर रही है। 

ED की नोटिस पर केजरीवाल ने बीजेपी पर लगाया आरोप, इधर, दिल्ली के मंत्री के ठिकानों पर पड़े छापे

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular