Friday, July 12, 2024
HomeAutoHero Motocorp झटका देने की तैयारी में, दाम बढ़ने से घर ले...

Hero Motocorp झटका देने की तैयारी में, दाम बढ़ने से घर ले आएं ये बाइक, इस दिन से बढ़ जाएगी कीमतें

WhatsApp GroupJoin

Hero Motocorp Price Update: भारत की बड़ी बाइक निर्माता कंपनियों में से एक हीरो मोटोकॉर्प ने अपने दोपहिया वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। कंपनी ने अपने सभी लाइन-अप की मोटरसाइकिल और स्कूटर के दाम में बढ़ोतरी करने वाली है। हीरो मोटोकॉर्प ने दो पहिया वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी का ऐलान सोमवार 24 जून, 2024 को किया है।

कंपनी ने दी यह जानकारी

Hero Motocorp ने कीमतों में बढ़ोतरी के बारे में प्रेस रिलीज कर बताया कि दो पहिया वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी की जाएगी। हीरो की बाइक और स्कूटर की कीमत में बढ़ोतरी का असर कंपनी के बेस्ट सेलिंग मॉडल हीरो स्पलेंडर, हीरो पैशन और हीरो ग्लैमर पर भी देखने को मिल सकता है।

कितनी होगी बढ़ोतरी?

हीरो मोटोकॉर्प ने प्रेस रिलीज में बताया कि बाइक्स की कीमत में करीब 1500 रुपये तक की बढ़ोतरी की जा सकती है। लेकिन सभी मॉडल्स की कीमतों में अलग-अलग बदलाव देखने को मिल सकता है। कंपनी का कहना है कि ये कदम इनपुट कॉस्ट के बढ़ने के चलते उठाया गया है।

बढ़ी हुई कीमत 1 जुलाई से लागू होगी

अगर हीरो के बाइक या स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो 1 जुलाई से पहले खरीद सकते हैं, क्योंकि नई कीमतें 1 जुलाई से लागू की जा रही हैं।

बता दें कि Hero Motocorp देश ही नहीं, बल्कि दुनिया की बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों में शामिल है। इस कंपनी के टू-व्हीलर विदेशों के मार्केट में भी बिकते हैं। भारत के बाजार में इस कंपनी के मॉडल्स को काफी पसंद किा जाता है। लेकिन पिछले साल के मुकाबले मई 2024 में कंपनी की सेल में 7 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी। मई 2024 में हीरो की 4,791450 यूनिट्स की सेल हुई। वहीं मई 2023 में कंपनी ने 5,08,309 यूनिट्स की सेल की थी।

इस साल मई 2024 में हीरो मोटोकॉर्प की एक्सपोर्टिंग सेल में इजाफा देखने को मिला है। हीरो की पिछले साल मई 2023 में 11,165 यूनिट्स की सेल हुई थी। वहीं मई 2024 में Hero Motocorp ने विदेशी बाजार में 18,673 यूनिट्स की बिक्री की है।

यह भी पढ़ें – Mahindra Scorpio N : महिंद्रा ने दिया झटका, कार के दाम बढ़ाए, अब चुकाने होंगे इतने पैसे

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular