Thursday, July 18, 2024
HomeAutoझूम उठेंगे Yamaha के लवर्स! यंगर्स को टारगेट कर कंपनी लाएगी बेहद...

झूम उठेंगे Yamaha के लवर्स! यंगर्स को टारगेट कर कंपनी लाएगी बेहद ही धमाकेदार बाइक

WhatsApp GroupJoin

Yamaha 700cc Bikes: बाइक लवर्स के बीच यामाहा की अलग ही पहचान है। कंपनी के टारगेट में युवा भी होते हैं। इसी बीच ऐसी खबर आ रही जिसे सुनकर सभी झूम उठेंगे। दरअसल धमाकेदार बाइक निर्माण करने वाली कंपनी यामाहा मोटर अगले कुछ सालों में प्रीमियम सेगमेंट की बाइक्स पर फोकस करेगी। जिससे यूजर्स को बेहतर परफॉर्मेंस वाली बाइक का एक्सपीरियंस मिल सके। यह जानकारी यामाहा की ओर से ही आ रही है। जिसमें बताया गया है कि कंपनी अपने पोर्टफोलियो का विस्तार 700cc बाइक सेगमेंट में करेगी। यामाहा मोटर इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स) रविंदर सिंह का कहना है कि, “हम अभी आने वाले मॉडलों की जानकारी का खुलासा नहीं कर सकते हैं लेकिन हम इस बात का दावा कर सकते हैं कि कंपनी का फोकस प्रीमियम सेगमेंट पर होगा।”

यह कहा कंपनी ने

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स) रविंदर सिंह ने कहा, “कंपनी यंग इंडियन राइडर्स की अपेक्षाओं को पूरा करते हुए 149cc से 155cc के साथ-साथ हाई रेंज में बाइक पेश तो करती रहेगी। साथ ही हम हाई परफार्मेंस और राइडर्स को शानदार एक्सपीरियंस देने वाली बाइक बनाने पर भी फोकस रखेंगे।” साथ ही Yamaha ने दिसंबर 2023 में 300cc कैटेगरी में R3 और MT-03 मॉडल को भी लॉन्च किया था, जिसे काफी सफलता मिली है। कंपनी की प्लानिंग 700cc सेगमेंट में नए मॉडल पेश करने की है, इसके चलते कंपनी के पोर्टफोलियो को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा “कंपनी के बड़े पोर्टफोलियो का टारगेट, अपग्रेड की चाहत रखने वाले मौजूदा यूजर्स और स्पोर्टी-स्टाइलिश बाइक पसंद करने वाले नए ग्राहकों की डिमांड को पूरा करना रहेगा। जिसके लिए कंपनी अगले कुछ सालों में भारत में YZF R7 और MT-07 को प्रस्तुत करने के साथ 700cc सेगमेंट में शुरुआत करने की भी है।”

टारगेट में यंगर्स

कंपनी यामाहा के अनुसार हाल के सालों में, भारत में प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में काफी बदलाव देखने को मिले हैं । जिसमें युवा अब एक नए और शानदार एक्सपीरियंस की चाहत रखते हैं। यंगर्स बेहतर परफॉर्मेंस, एडवांस तकनीक और स्टाइलिश डिजाइन वाले नए मॉडल्स की डिमांड करते हैं, जिससे कारण प्रीमियम सेगमेंट में लगातार डिमांड दिख रही है। “Yamaha का टारगेट अर्बन और सेमी-अर्बन बाजारों और 18-25 साल के उम्र वाले ग्राहकों को आकर्षित करना है।”

बाजार में अपनी हिस्सेदारी में बढ़ोतरी चाहती है कंपनी 

बाइक कंपनी का कहना है कि, “साल 2022 में, कंपनी ने सेमीकंडक्टर की भारी कमी जैसी चुनौतियों के बाद भी 5.5 लाख यूनिट्स की सेल करते हुए अपनी बढ़ोतरी बनाए रखी। Yamaha की यह सफलता 2023 में 6.4 लाख यूनिट की बिक्री तक पहुंची। साथ ही, Yamaha कंपनी की प्रीमियम सेगमेंट में बाजार हिस्सेदारी 2019 के 10 प्रतिशत के मुकाबले बढ़कर 2023 में 15 प्रतिशत हो चुकी है, वहीं इस साल 17.2 प्रतिशत तक बढ़ाने का लक्ष्य है।”

यह भी पढ़ें – Bajaj Pulsar 400 की लॉन्च डेट तय, फैंस की धड़कनें बढ़ी, टीजर में मिली झलक

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular