Monday, June 24, 2024
HomeChhattisgarhफ्रूटी पिलाने का लालच देकर 5 साल के बच्चे को अगवा किया,...

फ्रूटी पिलाने का लालच देकर 5 साल के बच्चे को अगवा किया, 2 घंटे के भीतर गिरफ्तार किए गए आरोपी, जानें पूरा घटनाक्रम

WhatsApp GroupJoin

महासमुंद (छत्तीसगढ़). पिथौरा इलाके के ग्राम गोंडबहाल में हुए बच्चे के अपहरण के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया। पुलिस टीम के द्वारा घटना के सूचना के 2 घंटे के भीतर ही अगवा हुए बच्चे को बरामद किया गया। पुलिस ने बच्चे को अगवा किए जाने की वजह पुरानी रंजिश को बताया है।

पुलिस ने पूरे घटनाक्रम को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि 17 मई 2024 को प्रार्थी धनसिंग यादव ग्राम गोडबहाल, पिथौरा महासमुंद ने थाना पिथौरा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसका उम्र 5 वर्ष 03 माह के पुत्र दोपहर करीबन 1 बजे घर के बाहर गली में हम उम्र के बच्चों के साथ खेल रहा था। तभी एक मोटर सायकल में सवार होकर दो अज्ञात व्यक्ति, जो अपने चेहरे पर मास्क लगाये थे, ने मेरे पुत्र को 20 रुपए का लालच देकर बहला फुसलाकर अपने मोटर सायकल में बिठा लिया और कहीं लेकर चले गए।  प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना पिथौरा में धारा 363, 34 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

एसपी ने दिए थे ये निर्देश

उक्त घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक महासमुंद के द्वारा जिले के समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रांगर्तत अज्ञात आरोपियों को पकड़ने हेतु नाकेबंदी करने निर्देशित किया गया। साथ ही आरोपियों की खोजबीन करने हेतु 4 पुलिस टीम का गठन किया गया। जिसमें पहली टीम के द्वारा घटना स्थल से बसना रोड की ओर, दूसरी टीम घटना स्थल पटेवा रोड की ओर, तीसरी टीम घटना स्थल से बारनयापारा और चौथी टीम को घटना स्थल पर पूछताछ के लिए तैनात किया गया। इसके अलावा पुलिस टीम को अलग-अलग दिशाओं में सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकी सहायता के मदद से अज्ञात आरोपी के बारे में जानकारी एकत्र करना शुरू किया गया।

विवेचना के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि सीसीटीवी फुटेज से मिलता जुलता व्यक्तियों को एक बच्चे के साथ ग्राम कछारडीह के पास देखा गया है कि सूचना पर पुलिस की टीम के द्वारा मुखबिर के निशानदेही पर मौका ग्राम कछारडीह में जाकर खोजबीन किया गया, जहां बच्चे के साथ 02 व्यक्ति को घेराबंदी कर पकडा गया।

पुलिस को इन लोगों ने पूछताछ में अपना नाम चित्रकांत यादव पिता राजू यादव (23) निवासी नयापाराकला थाना पिथौरा वहीं दूसरा आरोपी विधि से संघर्षरत् बालक होना पाया गया। जिनके कब्जे से पुलिस की टीम के द्वारा हीरो स्पेलैण्डर मोटर सायकल क्रमांक CG 06 GB 8473 तथा डिक्की में रखे चाकू को बरामद किया गया। साथ ही आरोपियों के कब्जे से बच्चे को सकुशल पुलिस अभिरक्षा में लिया गया।

यह भी पढ़ें – खेल मैदान ले जाकर मारपीट, डंडे, बेल्ट, कांच के बॉटल से प्रहार

आरोपी चित्रकांत यादव से पुलिस की टीम के द्वारा पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि प्रार्थी धनसिंह यादव ग्राम गोडबहाल को जानता हू जो पूर्व में मुझे उनके घर के पास जब मैं खड़ा था तब मेरे साथ उसने गांव वालों के सामने डांट फटकार किया था, इसके चलते मैं धनसिंह यादव से नाराज था तथा उसे सबक सिखाने के लिए मौके की तलाश कर रहा था। मुझे पता चला कि धनसिंह यादव का 5 वर्ष का छोटा बच्चा है तब मै और मेरा दोस्त विधि से संघर्षरत् बालक के साथ मिलकर 17 मई 2024 को रिश्तेदार से मोटर सायकल मांग कर ग्राम गोडबहाल पहुंचे, तभी देखा क धनसिंह यादव का बच्चा अपने घर के बाहर गली में कुछ बच्चों के साथ खेल रहा था। तब बच्चे को 20 रुपए देकर फ्रूटी पिलाने का लालच दिया और मोटर सायकल में बिठाकर गांव के ही एक दुकान से फ्रूटी, पानी पाउच, आईसक्रीम एवं पेन खरीदकर दिया तथा तुरंत मोटर सायकल में बच्चे को बैठाकर अपहरण कर जंगल के रास्ते से ले जाते हुये ग्राम कछारडीह में अपने पास रखे थे। पुलिस की टीम के द्वारा बच्चे को सही सलामत बरामद कर उसके माता पिता को सुपुर्द किया। मामले में आरोपियों के खिलाफ 363, 34, 365 भादवि 25 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

सीसीटीवी फुटेज से मिली मदद

पुलिस की टीम को घटना स्थल ग्राम गोडबहाल में गांव के सरपंच सादराम पटेल के द्वारा गांव में लगवाये गये सीसीटीवी कैमरों से आरोपियों की पहचान तथा आरोपी किस दिशा में जा रहे है। यह जानकारी हुई यद्यपि कैमरा की क्लालिटी अच्छी नहीं होने से आरोपियों की पहचान स्पष्ट नहीं हो पाई तथा घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल का नंबर भी स्पष्ट नही दिख पाया, फिर भी सीसीटीवी कैमरा से आरोपी की पहचान तथा आरोपी किस दिशा में जा रहे है यह जानकारी होने से अपहरण हुये बच्चे को ढूंढने में काफी सहायता मिली।

यह पूरी कार्रवाई थाना प्रभारी पिथौरा निरीक्षक राजेन्द्र राजपूत, थाना प्रभारी पटेवा निरीक्षक शरद दुबे, थाना प्रभारी सांकरा निरीक्षक नरेन्द्र राठौर, साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक संतोष सिंह तथा उप निरीक्षक रविन्द्र कुमार ध्रुव, आरक्षक संजय निषाद, उमेश साहू, ठाकुर राम पटेल, सौरभ तोमर, देव कोसरिया, डेविड चंद्राकर, विकास चंद्राकर, चंपलेश ठाकुर व पुलिस की टीम के द्वारा की गई।

यह भी पढ़ें – गांजा की तस्करी कर रहे 3 लोग गिरफ्तार, एक महिला भी शामिल, सरायपाली पुलिस की कार्रवाई

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular