Thursday, July 18, 2024
HomeAutoRoyal Enfield की 2 धांसू बाइक इस साल आएगी मार्केट में, डेसिंग...

Royal Enfield की 2 धांसू बाइक इस साल आएगी मार्केट में, डेसिंग लुक के साथ मिलेंगे नए फीचर्स

WhatsApp GroupJoin

Updated Royal Enfield Classic 350 and Classic 650: स्टेटस सिंबल मानी जाने वाली रॉयल एनफील्ड की बुलेट का अपडेटेड वर्जन इस साल आने वाला है। ऐसी खबर मिल रही है कि अपडेटेड रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और क्लासिक 650 मोटरसाइकिल इस साल भारत की सड़कों पर आने वाली हैं। क्लासिक 350 के लिए, यह नए ‘J’ प्लैटफॉर्म पर शिफ्ट होने के बाद इसका पहला अपडेट होगा। वैसे 2024 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 फेसलिफ्ट के बारे में ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है। लेकिन इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव जैसे कि ऑल-LED लाइटिंग और ट्यूबलेस टायर के साथ नए अलॉय व्हील मिलने की संभावना है। इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड बाइक बेहतर प्राइस प्वाइंट के साथ कई नए फीचर्स के साथ लाई जा सकती है।

Updated Royal Enfield Classic 350 पावरट्रेन और हार्डवेयर 

Classic 350 के पावरट्रेन के मामले में, इंजन में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है। 2024 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में 349cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता रहेगा, यह रॉयल एनफील्ड मेटियर में भी मिलता है। इस इंजन में वाइब्रेशन को कम करने के लिए एक एक्सट्रा काउंटर-बैलेंसर शाफ्ट है, जो 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके सस्पेंशन सेटअप में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन गैस-चार्ज्ड रियर सस्पेंशन मिलते रहने की संभावना है। Updated Royal Enfield Classic 350 बाइक फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS से लैस होगी।

2024 Royal Enfield Classic 650

2024 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650, क्लासिक 350 से काफी मिलती-जुलती हो सकती है,  जिसमें क्रोम रिम, सिग्नेचर पायलट लैंप, गोल इंडिकेटर और मिरर और एक नई टेललाइट के साथ गोल हेडलाइट होगी। स्पाई इमेज से पता चलता है कि क्लासिक 650 में रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 की तुलना में मिड-सेट फुटपेग और लंबा हैंडलबार और ज्यादा आरामदायक सीटिंग हो सकता है। इसमें मटर-शूटर एग्जॉस्ट पाइप, क्रोम थ्रॉटल बॉडी कवर और एक गोल टेललाइट भी मिलने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें- Ultraviolette ने लॉन्च की स्टाइलिश इलेक्ट्रिक बाइक, कंपनी का दावा – दो ट्रकों को एक साथ खींचने की ताकत, सिंगल चार्ज में 323 Km की रेंज

कितनी रहेगी कीमत?

अगर इनकी कीमत की बात करें तो, नई 2024 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 फेसलिफ्ट की कीमत मौजूदा मॉडल के समान ही रहने की संभावना व्यक्त की जा रही है। वहीं, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 की एक्स शोरूम कीमत 3.3 लाख रुपये से 3.7 लाख रुपये के बीच रहने की संभावना है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular