Friday, July 12, 2024
HomeAutoSuzuki Swift के नए ग्लोबल मॉडल को NCAP क्रैश रेटिंग में मिले...

Suzuki Swift के नए ग्लोबल मॉडल को NCAP क्रैश रेटिंग में मिले 4 स्टार, भारत में जल्द होगी लॉन्च

WhatsApp GroupJoin

Suzuki Swift NCAP Testing: सुजुकी स्विफ्ट भारत में सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाले नए कारों में से एक है, सुजुकी स्विफ्ट के ग्लोबल मॉडल ने जापान में 4 स्टार NCAP क्रैश टेस्ट रेटिंग हासिल किया है। जापान (Japan) में न्यू जेनरेशन स्विफ्ट बिक्री के लिए पहले से ही उपलब्ध है और ये क्रैश टेस्ट रेटिंग जापानी स्पेक स्विफ्ट के लिए है। इस दौरान कार ने कुल 197 अंकों में से 117.80 अंक हासिल किए हैं।

Suzuki Swift NCAP Testing- इतना मिला स्कोर 

जापान (Japan) में बिक्री के लिए उपलब्ध नई स्विफ्ट में लगे ADAS फीचर ने इस कार को ज्यादा स्कोर को प्राप्त करने में मदद की है। फ्रंट फुल रैप कोलिशन टेस्ट के लिए इसने 4 स्टार (ड्राइवर सीट) स्कोर किए, जबकि साइड कोलिशन टेस्ट (ड्राइवर की सीट), नेक इंजरी प्रोटेक्शन रियर-एंड कोलिशन परफॉर्मेंस टेस्ट (ड्राइवर की सीट) और अन्य में स्विफ्ट ने 5 स्टार स्कोर किए। इस कार ने ऑफसेट फ्रंटल कोलिशन टेस्ट (रियर पैसेंजर सीट) में 3 स्टार और पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर (PSBR) टेस्ट में 4 स्टार स्कोर हासिल किया है। वैसे यह स्कोर जापानी स्पेक मॉडल के लिए है और भारत स्पेक स्विफ्ट के कंपोनेंट और कुछ फीचर्स में बदलाव किए जा सकते हैं।

मिलेंगे अधिक फीचर्स

ऐसा माना जा रहा है कि, जापानी बाजार स्पेक सुजुकी स्विफ्ट के लिए 4 स्टार क्रैश टेस्ट रेटिंग प्रभावशाली है। स्विफ्ट को अगले महीने भारत में इसे ज्यादा माइलेज के लिए नए 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। साथ ही इसमें 6 एयरबैग, ज्यादा कनेक्टेड कार तकनीक जैसे कई सारे फीचर्स के साथ नया इंटीरियर मिलेगा।

इसे भी पढ़ें – नेक्स्ट जेनरेशन Maruti Suzuki Swift स्विफ्ट में होगा बड़ा बदलाव, शार्प स्टाइलिंग के साथ मिलेंगे ढेर सारे फीचर्स

भारत स्पेक न्यू जेनरेशन स्विफ्ट

न्यू जेनरेशन सुजुकी स्विफ्ट कुछ ही दिनों में भारत में लॉन्च होने वाली है, वहीं भारत स्पेक मॉडल के बारे में अधिक जानकारी इसके भारत लॉन्च डेट के करीब आने पर ही मिल पाएगी। जो कि मई 2024 में है।

इसे भी पढ़ें – Mahindra Scorpio का वेटिंग पीरियड कम हुआ, जानिए अब कितना इंतजार करना होगा

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular