Sunday, July 14, 2024
HomeAutoसफारी का ईवी वर्जन लाएगी Tata, जानें इसकी रेंज, कब होगी लॉन्च

सफारी का ईवी वर्जन लाएगी Tata, जानें इसकी रेंज, कब होगी लॉन्च

WhatsApp GroupJoin

Tata Safari EV Launch Timeline: टाटा मोटर्स अगले पांच सालों में पैसेंजर वाहन और कमर्शियल सेगमेंट में 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। Tata की 2024 प्रोडक्ट स्कीम्स की बात करें तो कंपनी पहले ही पंच ईवी पेश कर चुकी है, जिसके बाद जल्द ही नई Tata कर्व ईवी आएगी। इस प्लान में Tata हैरियर और सफारी EV का भी इंट्रोडक्शन दिया गया है। जिनके क्रमशः 2024 के त्यौहारी सीजन और 2025 की शुरुआत में आने की संभावना है।

Tata सफारी ईवी के बदलाव

Tata सफारी ईवी, जो फिलहाल शुरुआती टेस्टिंग स्टेज में है, हाल ही में भारी कवर के साथ इसकी तस्वीरें कैमरे सामने आई है। पंच ईवी और हैरियर ईवी के बाद, ये ब्रांड के नए Acti.ev प्लेटफॉर्म पर बेस्ड तीसरी Tata SUV होगी। इस 3-रो इलेक्ट्रिक एसयूवी का डिजाइन काफी हद तक ICE-सफारी की तरह होगा। हालांकि, वाहन में कुछ ईवी स्पेसिफिक कॉस्मेटिक बदलाव होंगे, जिसमें क्लोज्ड ग्रिल, अलग डिज़ाइन के अलॉय व्हील और EV बैज शामिल हैं। 

Tata सफारी ईवी का इंटीरियर

ऐसा माना जा रहा है कि इसका इंटीरियर रेगुलर सफारी से काफी मिलता-जुलता होगा। इलेक्ट्रिक SUV में 4-स्पोक स्टीयरिंग के साथ एक इल्यूमिनेटेड ‘Tata लोगो’ और डैशबोर्ड डिजाइन की तरह होगा।

Tata सफारी ईवी का पॉवरट्रेन 

Tata सफारी इस EV की रेंज लगभग 500 Km प्रति चार्ज होने की संभावना है। हालांकि, इसकी पावरट्रेन डिटेल्स अभी भी अज्ञात हैं। करीब 32 लाख रुपये की संभावित शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ, यह इलेक्ट्रिक एसयूवी बीवायडी अट्टो 3, एमजी जेडएस ईवी और अपकमिंग मारुति सुजुकी eVX और हुंडई क्रेटा ईवी जैसी कारों से मुकाबला कर सकती है।

यह भी पढ़ें – Punch के बाद Tata लाएगी एक और नई EV, 500KM की रेंज, जानें कैसी होगी कार  

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular