Friday, July 12, 2024
HomeAutoHyundai की इस SUV ने बनाया दीवाना, बिक्री में 17% की बढ़ोतरी,...

Hyundai की इस SUV ने बनाया दीवाना, बिक्री में 17% की बढ़ोतरी, ब्रेजा, नेक्सॉन, स्कॉर्पियो को पछाड़ा

WhatsApp GroupJoin

भारत में SUV की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है। देश में बिकने वाली कारों में से 50% कारें कॉम्पैक्ट SUV हैं। इस साल यानी जनवरी 2024 में लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट (Hyundai Creta Facelift) लोगों को खूब पसंद आ रही है। इस वजह से नई क्रेटा की बम्पर सेल दर्ज की गई है और इस वजह से यह SUV अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली मिड-साइज SUV बन गई है।

देश में हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) का पिछले 9 साल का जबरदस्त इतिहास रहा है और इतने समय में यह कार 3 बार अपडेट हो चुकी है। कंपनी ने हर अपडेट में डिजाइन को बेहतर करने के साथ-साथ परफॉरमेंस में भी काफी इजाफा किया है। क्रेटा का सबसे लेटेस्ट अपडेट जनवरी 2024 में लॉन्च हुआ जिसे कंपनी ने नए डिजाइन के साथ कई नए तरह के फीचर्स से भी लैस कर दिया। हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) ने पिछले महीने लोगों को दीवाना बना दिया और यह पिछले महीने देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली दूसरी कार रही।

बिक्री में 17% का बढ़ोतरी

हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) को बीते मार्च में 16,458 ग्राहकों ने खरीदा, जो कि सालाना आधार पर 17% की बढ़ोतरी है। ठीक एक साल पहले मार्च में इसे 14,026 ग्राहकों ने खरीदा था। Creta इस साल फरवरी में टॉप-10 कारों की लिस्ट में 7वें स्थान पर थी, ऐसे में इसने बिक्री में बढ़ोतरी के साथ रैकिंग में भी जबरदस्त ऊंचाई हासिल की है और मारुति सुजुकी ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा स्कॉर्पियो जैसी टॉप 10 में शामिल SUV को पछाड़ने में कामयाब रही। Creta को इस साल फरवरी में 15,276 ग्राहकों ने खरीदा था।

पहले नंबर पर रही ये SUV

मार्च 2024 में Top-10 सेलिंग कारों की लिस्ट में पहले नंबर पर टाटा पंच रही जिसकी 17,547 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। दूसरे नंबर पर 16,458 यूनिट्स के साथ हुंडई Creta रही, वहीं कंपनी ने ब्रेजा, नेक्सॉन, फ्राॅन्क्स और स्कॉर्पियो जैसी कारों को पछाड़ दिया।

Hyundai Creta की कीमत

भारतीय बाजार में Hyundai Creta के कुल 28 वेरिएंट बिकते हैं, जिनकी एक्स शोरूम कीमत 11 लाख रुपये से शुरू होकर 20.15 लाख रुपये तक जाते हैं। Creta के N-Line वेरिएंट को बीते मार्च महीने में लॉन्च किया गया था, जिनकी एक्स शोरूम प्राइस 16.82 लाख रुपये से शुरू होकर 20.45 लाख रुपये तक जाती है। यह कार पेट्रोल के अलावा डीजल इंजन ऑप्शन में भी उपलब्ध है। यह कार ADAS सूट के साथ भी आने लगी है जो कि कार को कई तरह के एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस करता है। इसके अलावा कार के कनेक्टेड एलईडी डीआरएल (LED DRL) और कनेक्टेड टेल लाइट इसे मॉडर्न लुक देते हैं।

इसे भी पढ़ें- Tata इस शानदार कार में दे रही 50 हजार रुपए का डिस्काउंट, 360 डिग्री कैमरे सहित प्रीमियम फीचर्स से लैस

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular