Sunday, May 19, 2024
HomeChhattisgarhभारतीय प्रशासनिक सेवा 2022 के प्रशिक्षु अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से साझा किए...

भारतीय प्रशासनिक सेवा 2022 के प्रशिक्षु अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से साझा किए अनुभव

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में भारतीय प्रशासनिक सेवा 2022 (Indian Administrative Service 2022) के प्रशिक्षु अधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री को अपर मुख्य सचिव व छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी निमोरा की महानिदेशक श्रीमती रेणु जी. पिल्ले ने बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा  2022 (Indian Administrative Service 2022) के तीन अधिकारियों नम्रता चौबे, प्रखर चन्द्राकर और युवराज मरमट को छत्तीसगढ़ कैडर पर आबंटित किया गया है।

इन अधिकारियों को 52 सप्ताह के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम हेतु जिलों में पदस्थ किया गया है। इस वार्षिक प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 5 सप्ताह का उन्मुखीकरण प्रशिक्षण दिनांक 29 मार्च 2023 से 30 जून 2023 तक छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी निमोरा में आयोजित है। (Indian Administrative Service 2022)

इस प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षु अधिकारियों को राज्य शासन के विभिन्न नियमों, अधिनियमों, प्रक्रियाओं, योजनाओं व परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी के साथ प्रमुख विभागों के क्रियाकलापों की भी जानकारी दी जाएगी। साथ ही इन्हें राज्य में हो रहे नवाचार एवं बेस्ट प्रैक्टिसेज के विषय में अवगत कराया जाएगा। प्रशिक्षण अवधि में अधिकारियों को राज्य शासन के अति विशिष्ट जनों से सौजन्य भेंट भी कराई जाएगी। (Indian Administrative Service 2022)

CM Baghel से प्रशिक्षु अधिकारियों ने प्रशिक्षण के अनुभवों को साझा किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अधिकारियों से कहा कि प्रशिक्षण का यह समय बहुत मूल्यवान है। इसका पूरा लाभ उठाते हुए अपनी प्रशासनिक क्षमताओं का मूल्यवर्धन करें, ताकि आप अपने प्रशासनिक दायित्वों का भली-भांति निर्वहन करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य के विकास में सकारात्मक योगदान दे सकें।

भारतीय प्रशासनिक सेवा 2022 (Indian Administrative Service 2022) के इन अधिकारियों में नम्रता चौबे की सहायक कलेक्टर, जिला बलौदाबाजार-भाटापारा, प्रखर चन्द्राकर की सहायक कलेक्टर, जिला- कांकेर व युवराज मरमट की सहायक कलेक्टर, जिला-रायगढ़ के रूप में पदस्थापना की गयी है। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी के डायरेक्टर टीसी महावर और कोर्स डायरेक्टर श्रीमती सीमा सिंह उपस्थित थीं। (Indian Administrative Service 2022)

CG : अब गांवों की महिलाएं बना रहीं डबल रोटी, रीपा के जरिए सेल्फ डिपेंड हो रहे ग्रामीण

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular