Thursday, July 18, 2024
HomeTechnologyYouTube पर ले पाएंगे Gaming का मजा, लॉन्च हुआ नया फीचर

YouTube पर ले पाएंगे Gaming का मजा, लॉन्च हुआ नया फीचर

WhatsApp GroupJoin

YouTube Playables: यूजर्स यूट्यूब पर अब वीडियो का ही नहीं बल्कि Gaming का भी मजा ले पाएंगे।  यूट्यूब ने अपने यूज़र्स के लिए नए फीचर Playables को रोलआउट करना शुरू कर दिया है।  इस नए प्लेयबल्स फीचर को एंड्रॉयड, आईओएस और वेब प्लेटफॉर्म के लिए लॉन्च किया गया है।

इस नए फीचर के जरिए गेमर्स अब YouTube ऐप में ही गेमिंग एक्सपीरियंस भी ले पाएंगे। दरअसल YouTube पर आए इस नए फीचर प्लेयेबल्स के जरिए गेमर्स YouTube में वीडियो देखने और गाने सुनने के साथ-साथ बहुत सारे गेम्स भी खेल सकेंगे, और उसके लिए उन्हें किसी भी अन्य गेमिंग ऐप को डाउनलोड या इंस्टॉल करने की जरूरत भी नहीं होगी।

YouTube ने अपने इस नए प्लेटफॉर्म प्लेयबल्स (Playables) पर 75 से भी ज्यादा गेम्स को उपलब्ध कराया है। इन गेम्स को लोगों की अलग-अलग पसंद के अनुसार कई अलग-अलग कैटेगरी में बांटा गया है। इन गेम्स की लिस्ट में ट्रिविया क्रैक और एंग्री बर्ड्स शोडाउन जैसे कई गेम्स भी शामिल है। 

प्लेयेबल्स का यूज कैसे करें?

YouTube ने इस नए फीचर के लिए प्लेयबल्स (Playables) के लिए एक नया डेस्टिनेशन पेज भी बनाया है। यूज़र्स पॉडकास्ट हब के जरिए एक्सप्लोर मेन्यू में जाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पेज पर आने के बाद यूजर्स को बहुत सारे गेम्स को खेलने का मौका मिलेगा। आप किसी भी गेम पर क्लिक करेंगे तो वह शुरू हो जाएगा और आप आसानी से गेम खेल पाएंगे।

हर गेम के इंटरफेस में ऊपर ऑडियो को म्यूट करने, अनम्यूट करने, सेव करने समेत कई अन्य ऑप्शन भी मिलते हैं। YouTube के आम यूज़र्स के लिए गेमिंग का ऑडियो डिफॉल्ट रूप से काम करेगा, जबकि प्रीमियम यूज़र्स के लिए गेम का ऑडियो म्यूट करने पर भी वीडियो बैकग्राउंड में चलता रहेगा।

इन देशों में उपलब्ध

Youtube Playables को अभी तक संयुक्त राष्ट्र अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के कुछ चुनिंदा यूज़र्स के लिए शुरू किया गया है। YouTube आगामी कुछ महीनों में अपने इस फीचर को अन्य यूज़र्स और दुनिया के दूसरे देशों के लिए भी रोलआउट कर सकता है।

यह भी पढ़ें- Samsung भारत में लॉन्च करेगा बेहद ही धांसू फोन, यह खासियत बनाएगी यूनिक, जानें फीचर्स डिटेल

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular