Tuesday, April 30, 2024
HomeAutoRoyal Enfield ने दिया बड़ा झटका, कंपनी की ये किफायती बाइक हुई...

Royal Enfield ने दिया बड़ा झटका, कंपनी की ये किफायती बाइक हुई अब महंगी

Royal Enfield Hunter 350: इंडिया की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की बाइक्स बेहद पसंद की जाती है। पिछले साल अगस्त महीने में कंपनी ने अपनी किफायती बाइक के तौर पर Hunter 350 को लॉन्च किया था, लेकिन लॉन्च होने के बाद लगातार दूसरी बार कंपनी ने इस बाइक की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी ने इस बाइक की कीमत में तकरीबन 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है।

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को दो ट्रिम, रेट्रो और मेट्रो में पेश किया गया है, जो 3 वेरिएंट में आती हैं। हंटर 350 की कीमतें अब 1।49 लाख रुपये से लेकर 1।75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हैं। वहीं कंपनी ने इस बाइक के बेस वेरिएंट की कीमत में कोई इजाफा नहीं किया है, ये पहले की ही तरह 1।49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में आती है। लेकिन दूसरे वेरिएंट्स महंगे हो गए हैं। जो इस प्रकार हैं

रेट्रो हंटर फैक्ट्री सीरीज   1,49,900 रुपये

मेट्रो हंटर डैपर सीरीज    1,69,656 रुपये

मेट्रो हंटर रेबल सीरीज    1,74,655 रुपये

Royel Enfield Hunter 350

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को तीन वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसें फैक्ट्री (ब्लैक एंड सिल्वर), डैपर (ग्रे, ऐश एंड व्हाइट) और रिबेल (रेड, ब्लैक एंड ब्लू) वेरिएंट्स शामिल हैं। इस बाइक में कंपनी ने 349cc की क्षमता का एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर काउंटर बैलेंस्ड इंजन उपयोग किया है, जिसे क्लासिक 350 और मेट्योर 350 में भी दिया गया है।

ये इंजन 20।1PS की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह बाइक 13 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ आती है, जो आमतौर पर 40 किमी/लीटर तक का माइलेज देती है।

रॉयल एनफील्ड ने हंटर 350 को रेट्रो-स्टाइल सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस किया है, जिसमें ट्रिपर पॉड (स्मार्टफोन-कनेक्टिविटी टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन असिस्ट) का भी ऑप्शन मिलता है। वहीं बेस फैक्ट्री वेरिएंट को ओडोमीटर, फ्यूल गेज, दो ट्रिप मीटर और मेंटेनेंस इंडिकेटर के साथ एक छोटा डिजिटल इनसेट मिलता है, मिड-स्पेक और हाई-एंड वेरिएंट में बड़ा डिजिटल इनसेट दिया गया है। इसमें दोनों तरफ रेट्रो स्टाइल वाले रोटरी स्विच क्यूब्स भी दिए गए हैं, जिसमें लेफ्ट स्विच क्यूब को USB पोर्ट (मिड-स्पेक और हाई-एंड वेरिएंट पर) मिलता है। बेस वेरिएंट USB पोर्ट के बिना पारंपरिक स्विचगियर के साथ आता है।

Toyota Fortuner को टक्कर देने MG ने किया जबरदस्त ब्लास्ट, लॉन्च हुई यह मशहूर SUV

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular