Tuesday, May 21, 2024
HomeAstrologyकुंभ, मिथुन के लिए आज का दिन शानदार, वृषभ भावुक रहेंगे, जानिए...

कुंभ, मिथुन के लिए आज का दिन शानदार, वृषभ भावुक रहेंगे, जानिए 14 अप्रैल 2023 का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 14 April 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज का राशिफल सिंह राशि वालों के लिए शानदार रहेगा। कुंभ, मिथुन के जातक को लाभ होगा। वृषभ भावुक रहेंगे। आइये जानते हैं आज शुक्रवार 14 अप्रैल 2023 का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि 14 अप्रैल 2023 (Aries)

आप किसी भी प्रकार के विवादों में ना पड़ें। कारोबार में आज साथी के साथ वाणी संयमित रखें। आज भाग्य आपका साथ नहीं देगा। बहुत व्यस्त रहेंगे। किसी नई वित्तीय योजना का लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को काम में शीघ्र सफलता भी नहीं मिलेगी, लेकिन दोपहर के बाद स्थिति में सुधार होगा। गृहस्थजीवन में भी आनंद बना रहेगा। अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। योजनानुसार काम करने से आर्थिक लाभ भी मिलेगा। परिजनों के साथ सुखपूर्वक समय गुजारेंगे। सेहत के मामले में स्थिति चिंताजनक नहीं है। आज आप अपने प्रिय के साथ व्यस्त रहने वाले हैं।

वृषभ राशि 14 अप्रैल 2023 (Taurus) 

आज आप कुछ ज्यादा ही भावुक रहेंगे। आप अपने प्रिय को कोई सरप्राइज दे सकते हैं। दिन के दूसरे चरण में शारीरिक सेहत पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। मन से खुश रहने का प्रयास करें। आज नए काम शुरू ना करें। वाणी पर संयम रखें। खान-पान का ध्यान रखें। बिजनेस में कोई विघ्न आ सकता है। ऑफिस का कोई काम बाकी हो, तो उसे आज पूरा कर लें। आगे व्यस्तता बढ़ सकती है। विरोधियों के साथ उग्र चर्चा हो सकती है। काम में सफलता मिलने में देर हो सकता है, धैर्य से काम करें। आर्थिक मामलों में भी आज आमदनी के नए विकल्प तलाश सकते हैं।

मिथुन राशि 14 अप्रैल 2023 (Gemini)

आज आप मौज-मस्ती में व्यस्त रहने वाले हैं। मनोरंजक कामों में व्यस्त रहेंगे। दोस्तों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा। अच्छे खान-पान और अच्छे वस्त्र पहनने में आपकी रुचि रहेगी। आज का दिन उल्लास से भरपूर रहेगा। अपने प्रिय के साथ समय गुजारने के लिए आज आप पूरी कोशिश करेंगे। दोपहर के बाद आप कुछ अधिक ही इमोशनल बने रहेंगे। इससे मन की व्यथा और बढ़ सकती है। खर्च में बढ़ोतरी होगी। हालांकि आय-व्यय में बैलेंस बना रहेगा। अनैतिक तथा नेगेटिव काम से आज दूर रहें। प्रभु की भक्ति और ध्यान से मन को शांति मिलेगी। सेहत की दृष्टि से समय थोड़ा कमजोर है।

कर्क राशि 14 अप्रैल 2023 (Cancer)

कारोबार स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। पारिवारिक वातावरण भी अनुकूल रहेगा। विरोधियों को लाभ प्राप्त नहीं हो सकेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को कोई नया काम मिल सकता है। सामाजिक चर्चा में अपने टैलेंट को बता पाएंगे। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। साथीशिप से भी लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे। छात्रों के लिए दिन ठीक है।

सिंह राशि 14 अप्रैल 2023 (Leo)

आज का दिन अनुकूल है। फिर भी गुस्से पर संयम रखें। पेट से संबंधित रोगों से कोई कष्ट हो सकता है। दोपहर के बाद परिवार में आनंद और उल्लास का वातावरण रहेगा। मानसिक रूप से प्रसन्नता और स्फूर्ति का अनुभव होगा। कारोबार में लाभ होने की संभावना है। सहकर्मियों का सहयोग मिलने के बाद आनंद दोगुना हो जाएगा। विरोधी परास्त होंगे। प्रेम जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे।

कन्या राशि 14 अप्रैल 2023 (Virgo)

आज शारीरिक कमजोरी रहेगी। किसी बात की चिंता से काम में मन नहीं लगेगा। धनहानि होने की आशंका है। क्रोध पर संयम रखें। काम में सफलता नहीं मिलने से निराशा हो सकती है। संतान के विषय में चिंता होगी। प्रयात्रा को टालें। दोपहर के बाद भी स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी। आज का दिन शांति के साथ गुजारें। अपनी किसी कमी की चर्चा न करें। पारिवारिक कार्य पूरा कर पाएंगे। किसी कष्ट का सामना कर सकते हैं।

तुला राशि 14 अप्रैल 2023 (Libra)

नए काम की शुरुआत करने के लिए दिन अच्छा है। प्रिय व्यक्ति के साथ हुई मुलाकात आनंददायी रहेगी। भाग्यबढ़ोतरी का अवसर मिलेगा। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। दोपहर के बाद आपके मन पर उदासी छायी रहेगी। किसी बात की चिंता रहेगी। पारिवारिक वातावरण क्लेशमय रहेगा। स्थायी संपत्ति से जुड़े कामकाज में सतर्कता बरतें। मां के सेहत की चिंता हो सकती है।

वृश्चिक राशि 14 अप्रैल 2023 (Scorpio)

परिजनों के साथ मतभेद की स्थिति आ सकती है। वाणी पर संयम रखना होगा। काम में अपेक्षित सफलता नहीं मिलेगी। मन में किसी बात को लेकर दुविधा रहेगी। काम का भार अधिक रहेगा। दोपहर के बाद किसी बात की प्रसन्नता मिल सकती है। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मेल-जोल बढ़ेगा। विरोधियों को पराजित कर सकेंगे। भाग्य खुलेगा। करियर में बड़ा अवसर मिलेगा। व्यापारियों के लिए दिन लाभदायक है। व्यापार बढ़ाने की योजना पर काम कर सकेंगे।

धनु राशि 14 अप्रैल 2023 (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। आज किस्मत आपका साथ देगा और आर्थिक रूप से आपको फायदा होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप उत्साही तथा प्रफुल्लित बने रहेंगे। प्रत्येक काम में सफलता मिलने से उत्साह बना रहेगा। कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। दोपहर के बाद आप कुछ दुविधा में रह सकते हैं। कारोबार में आपका पैसा निरर्थक खर्च हो सकता है। प्रेम जीवन में आप अपने प्रिय के साथ क्वालिटी समय गुजारने के लिए प्रयासरत रहेंगे। जल्दबाजी में आप किसी मुसीबत को आमंत्रित कर सकते हैं। सेहत के मामले में लापरवाही चिंता में डाल सकती है।

मकर राशि 14 अप्रैल 2023 (Capricorn)

आज वाणी पर संयम रखें। क्रोध की अधिकता रहेगी। उग्र चर्चा या विवाद हो सकता है। मन में चिंता रहेगी। आध्यात्मिकता में रुचि लेने से आपका मन शांत रहेगा। दोपहर के बाद नई स्फूर्ति और उल्लास का अनुभव करेंगे। कोई आपसे प्रभावित हो सकता है। पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद और शांत रहेगा। शुभ प्रसंग में जाने का अवसर प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन में आनंद छाया रहेगा। सेहत की दृष्टि से समय उत्तम है, लेकिन ज्यादा तेल मसालेदार खाने से बचना होगा। आज कर्ज दिया धन वापस मिलने की उम्मीद है।

कुंभ राशि 14 अप्रैल 2023 (Aquarius)

आज का दिन लाभदायक है। सामाजिक क्षेत्र में आप अधिक सक्रिय रहेंगे। उसके फलस्वरूप मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। विवाह योग्य युवाओं को अनुकूल जीवनसाथी मिलने के योग हैं। करीबी लोगों के साथ मुलाकात करके काफी अच्छा महसूस करेंगे। दोपहर के बाद घर में किसी से विवाद हो सकता है। सेहत का पाया कमजोर रहेगा। थकान के कारण किसी काम में मन नहीं लगेगा। किसी अनावश्यक काम में धन खर्च हो सकता है। आप आय बढ़ाने का भी विचार कर सकते हैं। कारोबारी कार्यों को तय समय पर पूरा करेंगे।

मीन राशि 14 अप्रैल 2023 (Pisces)

आपके विचारों में आज दृढ़ता नहीं होगी। कारोबार में भागीदारी के काम में लाभ होगा। नौकरीपेशा लोगों का काम समय पर पूरा हो सकेगा। हालांकि काम का अतिरिक्त बोझ आपके पास रहेगा। बिजनेस को बढ़ाने का प्रयास करेंगे। सुख-शांति रहेगी। पिता से आर्थिक लाभ मिल सकता है। हालांकि वित्तीय मोर्चे पर आपको आज किसी बात की संतुष्टी नहीं होगी। सामाजिक जीवन में भी आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मित्रों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम टालना ही बेहतर होगा। सकारात्मक सोच में वृद्धि होगी। करियर दोनों में स्थिति बेहतर रहेगी।

आज का राशिफल 14 अप्रैल 2023, Aaj Ka Rashifal 14 April 2023,  Horoscope Today 14 April 2023

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular