Sunday, May 19, 2024
HomeDeshबजरंग दल के खिलाफ टिप्पणी करने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को...

बजरंग दल के खिलाफ टिप्पणी करने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को कोर्ट ने भेजा समन

Mallikarjun Kharge Summoned: कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को मानहानि (Defamation) मामले में पंजाब की संगरूर कोर्ट (Sangrur Court) ने समन भेजा है। कर्नाटक चुनाव के दौरान बजरंग दल के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का खड़गे पर आरोप है।

संगरूर जिला अदालत ने “बजरंग दल हिंदुस्तान” नाम के संगठन के अध्यक्ष हितेश भारद्वाज की शिकायत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष को समन भेजकर तलब किया है। याचिकाकर्ता ने कहा कि हाल ही में संपन्न कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान, कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में बजरंग दल की तुलना अलकायदा जैसे राष्ट्र-विरोधी संगठनों से की। कोर्ट ने खड़गे के खिलाफ दायर 100 करोड़ रुपये के मानहानि के मामले में समन भेजा।

10 जुलाई को तलब किया

सीनियर डिवीजन जज रमनदीप कौर ने खड़गे को 10 जुलाई को संगरूर अदालत में तलब किया है। हितेश भारद्वाज ने जानकारी दी है। दरअसल, कांग्रेस (Congress) ने अपने घोषणापत्र में बजरंग दल का नाम लेते हुए उन संगठनों पर बैन लगाने का वादा किया जो “अल्पसंख्यक समुदायों के प्रति दुश्मनी या नफरत” को बढ़ावा देते हैं।

सीएम के नाम को लेकर गहमागहमी

बता दें, कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन रहा है। पार्टी ने राज्य में बहुमत से सरकार बनायी है। वहीं, अब मुख्यमंत्री के नाम पर गहमागहमी चल रही है जिसमें सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में बराबर की टक्कर बनी हुई है। रविवार को हुई विधायक दल की बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे को CM के नाम की घोषणा करने का जिम्मा सौंपा गया है। खड़गे किसी भी पल मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर सकते हैं।

क्रू मेंबर से छेड़खानी के मामले में आरोपी गिरफ्तार

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular