Thursday, July 18, 2024
HomeAutoसिर्फ 3.4 सेकंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ने वाली लग्जरी स्पोर्ट...

सिर्फ 3.4 सेकंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ने वाली लग्जरी स्पोर्ट कार नए स्टाइल में भारत में लॉन्च

WhatsApp GroupJoin

Aston Martin Vantage 2024 को नए स्टाइल में भारतीय बाजार में लाया गया है। कंपनी का कहना है कि, इसके इंजन का पावर आउटपुट पिछले मॉडल की तुलना में 30% और टॉर्क करीबन 15% तक बढ़ गया है। ये कार महज 3.4 सेकंड में ही 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

प्रमुख ब्रिटिश लग्ज़री कार निर्माता कंपनी एस्टन मार्टिन ने भारत के बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करते हुए नई Aston Martin Vantage स्पोर्ट कार को लॉन्च किया है। स्टाइलिश लुक और दमदार इंजन से लैस इस स्पोर्ट कार की शुरुआती कीमत 3.99 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। कंपनी ने इस कार में एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले अधिक बेहतर बनाते हैं।

जानें नई Aston Martin Vantage 2024 के बारे में

लुक और डिज़ाइन के मामले में नई Vantage में कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलते हैं। Aston Martin Vantage में नया बंपर और फ्रंट ग्रिल दिया गया है। इसके अलावा स्टैंडर्ड LED हेडलाइट के साथ चौड़े रेडिएटर ग्रिल इसके फ्रंट लुक को बेहतर बनाते हैं। इस कार में 21 इंच का व्हील दिया है, जो मिशेलिन (Michelin) के टायर्स से लैस हैं। कार के पिछले हिस्से में भी सामान्य कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं।

Aston Martin Vantage के केबिन को प्रीमियम और लग्ज़री बनाया गया है। इसमें DB12 जैसा मॉडिफिकेशन देखने को मिलता है। कार के अंदर घुसते ही आपकी नज़र सीधे 10.27 इंच के इंफोटेंमेंट सिस्टम पर पड़ती है। इस कार में बॉवर्स एंड विल्किंस का ऑडियो सिस्टम लगाया गया है। इसके अलावा लाइटवेट कार्बन फाइबर मैटेरियल के साथ लैदर सीट केबिन को शानदार बनाते हैं।

Aston Martin Vantage पावर और परफॉर्मेंस

Aston Martin Vantage स्पोर्ट कार में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन कम्पार्टमेंट दिखता है। कंपनी ने इसमें AMG से सोर्स किया हुआ नया 4.0 लीटर की क्षमता का V8 इंजन का इस्तेमाल किया है। जो अतिरिक्त 155PS की पावर और 115Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसे लेकर कंपनी का कहना है कि, इस इंजन का पावर आउटपुट पहले वाले मॉडल की तुलना में 30% और टॉर्क तकरीबन 15% तक बढ़ गया है। अब ये इंजन 665PS की पावर और 800Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

कार के इंजन को कंपनी ने 8-स्पीड ZF ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा है, यह पिछले पहिए को पावर डिस्ट्रिब्यूट करता है। इस कार को लेकर कंपनी का दावा है कि, यह महज 3.4 सेकंड में ही 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 325 Km/H है।

इसे भी पढ़ें – Ultraviolette ने लॉन्च की स्टाइलिश इलेक्ट्रिक बाइक, कंपनी का दावा – दो ट्रकों को एक साथ खींचने की ताकत, सिंगल चार्ज में 323 Km की रेंज

Aston Martin Vantage ब्रेकिंग सिस्टम

कंपनी Aston Martin का यह भी कहना है कि परफॉर्मेंस और ड्राइविंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए इस कार के कई ट्रैक्शन-मैनेजमेंट मोड, लॉन्च कंट्रोल सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक पावर स्टीयरिंग सभी को बदला गया है। यह सारी तकनीक एक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कंट्रोल की जाती है। इसमें छह-पिस्टन कैलिपर्स के साथ फ्रंट 400 मिमी स्टील रोटर्स और चार-पिस्टन कैलिपर्स के साथ पीछे की तरफ 360 mm रोटर्स दिए गए हैं। इसके अलावा कार्बन सिरेमिक का एक सेट भी ऑप्शन के तौर पर दिया जाता है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular