Thursday, July 18, 2024
HomeAutoTata Punch की सफलता के बाद कंपनियों में माइक्रो एसयूवी लाने की...

Tata Punch की सफलता के बाद कंपनियों में माइक्रो एसयूवी लाने की होड़ मची, अब Maruti की भी होगी एंट्री

WhatsApp GroupJoin

Maruti Suzuki: टाटा पंच के लॉन्च के बाद से कई वाहन निर्माता कंपनियों के बीच माइक्रो एसयूवी को बाजार में लाने की होड़ मच गई है। Tata के Punch पंच की सफलता को देख हुंडई ने भी बिक्री बढ़ाने के लिए एक्सटर लॉन्च किया, इधर अब मारुति सुजुकी भी इस सेगमेंट में एंट्री करने वाली है। इसके लिए मारुति एक नई एंट्री-लेवल SUV पर भी काम कर रही है। आज हम आपको यहां नई 6 लाख रुपये की कीमत वाली आने वाली मारुति एसयूवी के बारे में बताएंगे। 

टाटा पंच से होगी टक्कर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Maruti ने अगले कुछ सालों में एक ऐसी एसयूवी की योजना बनाई है, जो नई एंट्री-लेवल ऑप्शन होगी, जिससे टाटा पंच और हुंडई एक्सटर जैसी कारों को टक्कर मिलेगी। इसके 2026 या उसके बाद ही आने की संभावना है।

क्या हो सकते संभावित फीचर्स?

Maruti की माइक्रो-एसयूवी अभी भी विकास के शुरुआती स्टेज में है, लेकिन हमें इसमें बॉक्सी डिज़ाइन में आने की उम्मीद कर सकते हैं जो इसे ज्यादा एसयूवी जैसी स्टाइलिंग के साथ आएगी। इसका डिजाइन फ्रोंक्स या ग्रैंड विटारा से इंस्पायर्ड होने की संभावना है। इसमें 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है। सेगमेंट को और बेहतर बनाने के लिए, Maruti इस एसयूवी में 1.0-लीटर टर्बो इंजन का भी ऑप्शन दे सकती है। फीचर के लिहाज से, हम इसमें बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि मिलने की उम्मीद की जा सकती है।

यह भी पढ़ें – Bharat NCAP में मारुति की इन गाड़ियों को मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular