Thursday, July 18, 2024
HomeAutoKia ने चार साल से कम समय में हासिल की उपलब्धि, लोगों...

Kia ने चार साल से कम समय में हासिल की उपलब्धि, लोगों को पसंद आ रही कंपनी यह कॉम्पैक्ट एसयूवी

WhatsApp GroupJoin

Kia Sonet Sales: चार साल से कम समय में किआ ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। कंपनी की एसयवी सोनेट ने 4 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है, जिसमें घरेलू बाजार और निर्यात दोनों शामिल हैं। कंपनी की यह कॉम्पैक्ट एसयूवी ने सितंबर 2020 में अपनी शुरुआत की थी।

4 लाख से ज्यादा की बिक्री

किआ सोनेट की 4 लाख यूनिट्स में से, 3,17,754 यूनिट्स घरेलू बाजार में बेची गईं, वहीं अतिरिक्त 85,814 यूनिट्स अन्य बाजारों में निर्यात की गईं। किआ के अनुसार सोनेट देश में कंपनी की कुल बिक्री की 33.3 फीसदी हिस्सेदारी रखती है, जिसमें पेट्रोल और डीजल मॉडल की क्रमशः 63 फीसदी और 37 फीसदी की बिक्री होती है। 

किआ का यह दावा

किआ का दावा है कि यूजर्स अब ऑटोमेटिक वेरिएंट की ओर रुख कर रहे हैं, जिसमें 7-स्पीड डुअल-क्लच (1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल के साथ) और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर (1.5-लीटर डीजल के साथ उपलब्ध है) 28 फीसदी किआ सोनेट खरीदारों की पसंद थे। जबकि, iMT (क्लचलेस मैनुअल) ने बिक्री में 23 फीसदी योगदान दिया। साथ ही 63 फीसदी खरीदारों ने सनरूफ वाले मॉडल को प्राथमिकता दी। बता दें कि भारत में बनी किआ सोनेट को कई आसियान, अफ्रीकी, मध्य पूर्वी बाजारों में बेचा जाता है। किआ भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी के राइट- और लेफ्ट-हैंड ड्राइव दोनों वर्जन का निर्माण करती है। किआ इंडिया ने 2021 में इंडोनेशिया के लिए 7-सीटर सोनेट का भी निर्माण किया था, हालांकि, खराब बिक्री के कारण इस वर्जन को बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें –

किआ सोनेट के शानदार फीचर्स

फीचर्स के मामले में किआ सोनेट (Kia Sonet) 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 4-वे पावर्ड ड्राइवर सीट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, वायरलेस फोन चार्जर, कनेक्टेड टेक, 6 एयरबैग, ESC, TPMS के साथ-साथ ADAS सेफ्टी टेक जैसे लेन-कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग जैसे शानदार फीचर्स के साथ आती है। 

किआ सोनेट की कीमत

किआ सोनेट की एक्स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से 15.75 लाख रुपये के बीच है, अपने सेगमेंट में इसका एसयूवी का मुकाबला टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, मारुति ब्रेज़ा और महिंद्रा एक्सयूवी 300 होता है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular